श्रीलंका 117 रन पर ढेर, आस्ट्रेलिया की भी खराब शुरूआत

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2016 - 04:23 PM (IST)

श्रीलंका : तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और स्पिनर नाथन लियोन की अगुवाई में आस्ट्रेलिया ने पहले टैस्ट क्रिकेट मैच के शुरूआती दिन मेजबान श्रीलंका को पहली पारी में आज यहां 117 रन पर ढेर कर दिया लेकिन इसके बाद उसने भी 4 ओवर के अंदर अपने दोनों सलामी बल्लेबाज गंवा दिए।  
 
आस्ट्रेलिया ने पहले दिन चाय के विश्राम तक दो विकेट पर 66 रन बनाए हैं। डेविड वार्नर (शून्य) और जो बर्न्स (03) की सलामी जोड़ी जल्द ही पवेलियन लौट गई लेकिन इसके बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ (नाबाद 28) और उस्मान ख्वाजा (नाबाद 25) ने टीम को आगे कोई झटका नहीं लगने दिया। ये दोनों तीसरे विकेट के लिये अब तक 59 रन जोड़ चुके हैं।  श्रीलंका की तरफ से नुवान प्रदीप और उनके साथ गेंदबाजी का आगाज करने वाले स्पिनर रंगना हेराथ ने एक - एक विकेट लिया है।  इससे पहले हेजलवुड ने 21 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि आफ स्पिनर लियोन ने केवल 3 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। मिशेल स्टार्क और स्टीव ओ केफी ने दो-दो विकेट हासिल किये। इस तरह से आस्ट्रेलियाई आक्रमण ने श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज का टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला गलत साबित कर दिया। 
 
श्रीलंका के 5 बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें अपना पहला टैस्ट मैच खेल रहे धनंजय डिसिल्वा ने सर्वाधिक 24 रन बनाए। श्रीलंका की शुरूआत खराब रही और उसके तीन विकेट 18 रन पर निकल गए। मैथ्यूज (15) और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चंदीमल (15) की भरोसेमंद जोड़ी भी ज्यादा नहीं टिक पाई।  लंच तक श्रीलंका का स्कोर 5 विकेट पर 84 रन था लेकिन इसके बाद उसकी टीम 6.2 ओवर ही टिक पायी। कुशल परेरा (20) अपना पहला टैस्ट मैच खेल रहे लक्षण संदाकन (19) के प्रयासों से ही टीम 100 रन के पार पहुंच पाई।  
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News