वनडे मैच में आॅस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने ठोका तिहरा शतक, लगाए 40 छक्के

Monday, Oct 16, 2017 - 04:03 PM (IST)

नई दिल्लीः क्रिकेट एक अनिश्चतताओं का खेल है। काैन सा बल्लेबाज क्या कमाल कर दिखाए, इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। ऑस्ट्रेलिया में हुए एक घरेलू क्रिकेट मैच के दाैरान ऐसा खेल देखने को मिला, जिसे देख हर कोई हैरान है। यह मैच वहां की लोकल टीमें वेस्ट ऑगस्टा और सेंट्रल स्टर्लिंग के बीच खेला गया। यह मैच 35-35 ओवर का रखा गया, जिसमें वेस्ट ऑगस्टा की टीम के बल्लेबाज जोश डंस्टन ने तिहरा शतक लगाकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया। 

पारी में लगाए 40 छक्के
जोश डंस्टन ने पारी में 40 छक्के लगाए, जिसकी बदाैलत उन्होंने 307 रनों की पारी खेली। जोश डंस्टन मैच के दूसरे ओवर में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। साथ ही उन्होंने 7वें विकेट के लिए बी. रसेल के साथ 213 रनों की साझेदारी की। वेस्ट ऑगस्टा टीम का स्कोर 35 ओवर में 354 रन रहा, जिसमें इस बल्लेबाज ने अकेले 86.72 फीसदी रन बनाए। 

रिचर्ड्स का रिकाॅर्ड तोड़ा
तिहरे शतक के साथ ही डंस्टन ने विवियन रिचर्ड्स के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। वनडे क्रिकेट में टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रनों का योगदान देने का रिकॉर्ड रिचर्ड्स के नाम था। वेस्टइंडीज ने जब 9 विकेट पर 272 रन बनाए थे तो उस मैच में रिचर्ड्स ने अकेले 189 रनों की पारी खेली थी। वेस्टइंडीज के स्कोर में रिचर्ड्स के रनों का हिस्सा 69.48 फीसदी था लेकिन अब डंस्टन ने रिचर्ड्स को पीछे छोड़ दिया।

Advertising