ओलंपिक खत्म होते ही सामने आया टिकट घोटाला

punjabkesari.in Monday, Aug 22, 2016 - 03:55 PM (IST)

रियो डि जेनेरो: रियो ओलंपिक में टिकट घोटाले के मामले में ब्राजील पुलिस ने आयरलैंड ओलंपिक परिषद (ओ.सी.आई.) के उपाध्यक्ष और आयरलैंड फुटबॉल संघ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉन डेलानी के पोसपोर्ट जब्त कर लिए हैं। डेलानी उन छह आरोपियों में शामिल है जिनके खिलाफ रियो की एक अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किए थे।

इससे पहले अदालत के आदेश पर ही आईओसी के सदस्य पैट हिकी को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया था। पुलिस ने कल देर रात एक बयान जारी कर कहा, अब तक मिले सबूतों से पता चला है कि टिकट घोटाले में तीन लोग मुख्य रुप से शामिल थे और पुलिस ने अदालत के आदेश पर उन तीनों के खिलाफ कार्रवाई शुरु कर दी है तथा मामले की जांच जारी है। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है कि रियो ओलंपिक की टिकटों को बढ़ी हुयी दाम पर बेचने में कौन कौन शामिल था।

इससे पहले कल पुलिस ने ओ.सी.आई. के रियो कार्यालय पर छापा मारकर बिना इस्तेमाल की हुयी टिकटें जब्त कीं थी तथा मामले में आगे की जांच के लिये ओसीआई के तीन सदस्यों से पासपोर्ट, कंप्यूटर, मोबाइल फोन और टिकट जब्त किए थे। इन तीनों से मंगलवार को पूछताछ की जायेगी।

उल्लेखनीय है कि हिकी ने पूछताछ में पुलिस को बताया था कि टिकट को बेचने का निर्णय सभी सदस्यों को विश्वास में लेकर लिया गया था। इसके बाद पुलिस ने सभी ओ.सी.आई. के सभी सदस्यों से पूछताछ करने के लिये अदालत से उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट की मांग की थी।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News