हालेप को हराकर ब्रिटिश स्टार कोंटा सेमीफाइनल में पहुंची

punjabkesari.in Wednesday, Jul 12, 2017 - 01:51 PM (IST)

लंदन: वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के मेजबान ब्रिटेन की जोहाना कोंटा ने महिला एकल अंतिम आठ मुकाबले में जीत दर्ज की तो वह 40 वर्ष बाद यहां सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली ब्रिटिश खिलाड़ी बन गयीं। महिला एकल क्वार्टरफाइनल मुकाबलों के दिन टूर्नामेंट में छठी वरीय कोंटा ने सेंटर कोर्ट पर ब्रिटेन का झंडा बुलंद रखते हुये दूसरी वरीय रोमानिया की सिमोना हालेप को तीन सेटों के कड़े संघर्ष में 6-7 7-6 6-4 से हराकर पहली बार विंबलडन सेमीफाइनल में जगह बना ली।   

वर्ष 1978 में वर्जिन वेड ब्रिटेन की आखिरी महिला थीं जिन्होंने विंबलडन के सेमीफाइनल में जगह बनाई और खिताब भी जीता था। कोंटा के सामने अब सेमीफाइनल में वीनस की चुनौती रहेगी। इस हार से हालेप का जर्मनी की एंजेलिक केर्बर को पछाड़ नंबर एक बनने का मौका भी हाथ से चला गया और कैरोलीना प्लिस्कोवा नंबर एक बन गयीं।  

महिलाओं के अन्य अंतिम आठ के मुकाबलों में 10वीं सीड अमेरिका की वीनस विलियम्य ने फ्रेंच ओपन चैंपियन लात्विया की जेलेना ओस्तापेंका को 6-3 7-5 से लगातार सेटों में हराया जबकि 14वीं सीड स्पेन की गरबाइन मुगुरूजा ने सातवीं वरीय रूस की स्वेत्लाना कुज्नेत्सोवा को उलटफेर का शिकार बनाते हुये लगातार सेटों में 6-3 6-4 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बना ली।  

मुगुरूजा के सामने अब गैर वरीय स्लोवाकिया की मैगाडेलेना रिबारीकोवा की चुनौती रहेगी जिन्होंने अमेरिका की कोको वेंडेवेगे को लगातार सेटों में 6-3 6-3 से मात दी। यह मैच वर्षा के कारण काफी देर टालना पड़ा था जिसके बाद रिबारीकोवा ने पहली बार किसी ग्रैंड स्लेम के सेमीफाइनल में जगह बना ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News