बेन स्टोक्स के बाद इंग्लैंड का ये खिलाड़ी भी मचाएगा IPL 2018 में धमाल

Friday, Sep 08, 2017 - 02:53 PM (IST)

नई दिल्लीः भारत में क्रिकेट की तर्ज पर खेला जाने वाला इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएळ) टूर्नामेंट का क्रेज दुनियाभर में देखने को मिलता है। यहां से खिलाड़ियों को लाखों-करोड़ों की कमाई करने का माैका मिलता है। यही कारण है जिसके चलते देशी-विदेशी खिलाड़ी इस लीग में खेलना पसंद करते हैं। आईपीएल 2017 में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स 14.4 करोड़ में सबसे महंगे बिके। अब उनके बाद उनकी टेस्ट टीम के कप्तान आैर दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार जो रूट ने भी आईपीएल में खेलने की इच्छा जताई है।

टीम के डायरेक्टर से करेंगे बात
रूट ने आईपीएल में खेलने को लेकर बयान देते हुए कहा कि अगर सब कुछ सही रहा तो हो सकता है कि मैं आईपीएल में खेलूं। रूट ने कहा, ”मेरे लिए ये एक बहुत बड़ा मौका होगा। हालांकि मैं इंग्लैंड का खिलाड़ी हूं और मेरे लिए पहले इंग्लैंड है लेकिन अगर सब कुछ सही रहता है हो सकता है कि मैं आईपीएल में खेलता नजर आऊं।  रूट ने आगे कहा, ”अगले साल आईपीएल से पहले काफी क्रिकेट खेली जानी है। इसलिए मैं पहले सही लोगों से बातचीत करूंगा। मैं इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस, इंग्लैंड क्रिकेट के डायरेक्टर एंड्रू स्ट्रास से बात करके ही कोई फैसला लूंगा। मेरे लिए ये बहुत अच्छा रहेगा अगर मुझे आईपीएल में खेलने का मौका मिलेगा।” 

जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल सीजन-10 में इंग्लैंड खिलाड़ी बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, जेसन रॉय और टायमल मिल्स खेल चुके हैं। स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी बिके थे, जिन्हें   पुणे सुपरज्वाइंट ने खरीदा था। वहीं तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स को राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 12 करोड़ में खरीदा था। ऐसे में दावा किया जा रहा है कि रूट अगर आईपीएल में खेलते हैं तो उन्हें भी भारी भरकम राशि मिल सकती है। 

Advertising