हेल्स और रूट के अर्धशतकों से इंग्लैंड मजबूत

punjabkesari.in Saturday, May 28, 2016 - 11:46 AM (IST)

डरहम: इंग्लैंड ने एलेक्स हेल्स (83) और जो रूट (80) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत श्रीलंका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टैस्ट मैच के पहले दिन पहली पारी में 6 विकेट खोकर 310 रनों का मजबूत स्कोर बना लिया। 
 
रिवर साइड मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टैस्ट में इंग्लैंड के कप्तान एलेस्टेयर कुक ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर परीक्षा लेते हुए हेल्स ने अपने कॅरियर का तीसरा और रूट ने 20 वां अर्धशतक जड़ा। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी की।  
 
श्रीवर्धना ने हेल्स को मैथ्यूज के हाथों लपकवाकर इस साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने 145 गेंदों में 9 चौकों और 1 छक्के की बदौलत 83 रनों की पारी खेली। नुवान प्रदीप का शिकार बनने से पहले रूट ने जेम्स विंस (35) के साथ चौथे विकेट के लिए 50 रन जोड़े। रुट ने 80 रनों की अपनी पारी में 119 गेंदों का सहारा लिया और 5 चौके जड़े। 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में मेजबान इंग्लैंड 1-0 से आगे चल रहा है। इंग्लैंड ने लीड्स में खेले गए पहले टैस्ट को पारी और 88 रनों से अपनी झोली में डाल लिया था।  
 
रिकॉर्ड से चूके कुक : 
कुक को सचिन तेंदुलकर का सबसे कम उम्र में 10 हजार टेस्ट रन पूरा करने का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 20 रन की दरकार थी, लेकिन वह इस पारी में सिर्फ 15 रन बनाकर लकमल की गेंद पर करुणारत्ने के हाथों लपके गए। जिस कारण  वह यह रिकार्ड अपने नाम नहीं कर सकें, हांलाकि कुक के पास इसे पूरा करने का एक और मौका भी है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News