रूट की अगुआई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नई पारी शुरू करने उतरेगा इंग्लैंड

Wednesday, Jul 05, 2017 - 02:13 PM (IST)

लंदन: इंग्लैंड क्रिकेट में गुरूवार को नए युग की शुरुआत होगी जब जो रूट लार्ड्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में मेजबान टीम की अगुआई करेंगे। टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में शामिल एलिस्टेयर कुक के कप्तानी छोडऩे के बाद रूट को फरवरी में कप्तान बनाया गया था और कप्तान बदलने के बाद टीम पहली बार टैंस्ट क्रिकेट खेलेगी।  

इंग्लैंड को उम्मीद है कि आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और भारत के विराट कोहली की तरह कप्तानी यार्कशर के इस 26 वर्षीय बल्लेबाज को भी नई उंचाइयों तक ले जाएगी।  रूट के सामने सबसे बड़ी चुनौती 2016 में मिली 8 टैस्ट हार से टीम को उबारा होगा जिसमें भारत में 0-4 की शिकस्त भी शामिल है।  यार्कशर के लिए ढेरों रन बनाने वाले रूट के काउंटी साथी गैरी बैलेंस की टीम में वापसी हुई है। कीटन जेनिंग्स का जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ और अब वह इसी देश के खिलाफ कुक के साथ पारी का आगाज करने को तैयार हैं। 

जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्राड की तेज गेंदबाजी जोड़ी इंग्लैंड के आक्रमण की शुरुआत को तैयार है जबकि मार्क वुड उनका साथ देंगे। इंग्लैंड को फैसला करना होगा कि वे तेज गेंदबाज टोबी रोलैंड जोन्स को पदार्पण का मौका देते हैं या बाएं हाथ के स्पिनर लियाम डासन अपने घरेलू मैदान पर पहली बार खेलते हुए नजर आएंगे। 


 

Advertising