पुराने मित्र स्टोक्स को उप कप्तान पाकर खुश हैं रूट

Sunday, Feb 19, 2017 - 11:26 AM (IST)

लीड्स: जो रूट जब पहली बार टैस्ट कप्तान के रूप में इंगलैंड की अगुवाई करेंगे तो उनके साथ उप कप्तान के रूप में बेन स्टोक्स होंगे जो उनके वर्षों पुराने मित्र हैं। यार्कशर के बल्लेबाज रूट पहली बार स्टोक्स से अंडर -12 टूर्नामैंट के दौरान मिले थे। तब यह आलराउंडर कैब्रिया की तरफ से खेला करता था। स्टोक्स इसके बाद पास की काउंटी डरहम में चले गए लेकिन रूट इस तेजतर्रार आलराउंडर के शुरूआती दिनों को नहीं भूले हैं। वह स्टोक्स को अच्छी तरह से जानते और समझते हैं और इसलिए इस आलराउंडर को उप कप्तान बनाए जाने से वह खुश हैं। रूट को पिछले सप्ताह ही एलिस्टेयर कुक के इस्तीफा देने के बाद टैस्ट कप्तान नियुक्त किया गया। 

स्टोक्स से जुड़ी पहली याद को ताजा करते हुए 26 वर्षीय रूट ने कहा कि तब वह नाटे कद का मध्यम गति का गेंदबाज था। निश्चित तौर पर अब वह कुछ भिन्न तरह का खिलाड़ी है। लेकिन वह हमेशा आपके लिए चुनौती पेश करता है और आपको यह अहसास करवाता है कि वह वहां है और इसलिए उसके खिलाफ खेलना हमेशा शानदार रहा। 

उन्होंने कहा कि क्रिकेट से इतर भी हमारे बहुत अच्छे रिश्ते हैं। जब हम साथ में बल्लेबाजी करते हैं तो हमारी आपसी समझ बहुत अच्छी होती है और इन नई भूमिकाओं में भी एेसा ही होगा। 

Advertising