रूट मौके गंवाने से निराश

Sunday, Dec 11, 2016 - 09:19 AM (IST)

मुंबई: जो रूट ने आज भारतीय कप्तान विराट कोहली और जयंत यादव के कैच छोडऩे पर निराशा व्यक्त की जिसके कारण घरेलू टीम इंगलैंड के खिलाफ चौथे टैस्ट के तीसरे दिन पहली पारी में बढ़त हासिल करने में सफल रही। कोहली ने पूरे दिन बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 147 रन बना लिए हैं, उन्हें 68 रन पर जीवनदान मिला जबकि यादव को भी 8 रन पर जीवनदान मिला जिससे वह 30 रन बनाकर खेल रहे हैं जिससे भारत ने इंगलैंड के पहली पारी में 400 रन के जवाब में तीसरे दिन स्टंप तक 7 विकेट गंवाकर 451 रन बना लिए।  

भारत ने लगातार 4 विकेट गंवा दिए थे और 6 विकेट पर 307 रन पर जूझ रहा था, लेकिन इसके बाद टीम उबरने में सफल रही। रूट ने कहा कि मध्य सत्र के बाद हम अच्छी स्थिति में पहुंच गए थे, लेकिन यह काफी निराशाजनक था कि हम अंत में विकेट हासिल नहीं कर सके। इससे यह साबित होता है कि जब भी आप कुछ मौके बनाओ तो सुनिश्चित करो कि आप उन्हें हासिल करो।

इंगलैंड ने सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (136 रन) सहित तेजी से चार विकेट हासिल करने के बाद दूसरे सत्र में शिकंजा कस लिया था लेकिन भारत ने दिन के अंत तक 51 रन की बढ़त बना ली और उसके अभी 3 विकेट बाकी हैं। हालांकि रूट ने आदिल राशिद द्वारा कोहली का रिटर्न कैच छोडऩे को बहुत मुश्किल मौका करार किया। उन्होंने कहा कि राशिद ने काफी मुश्किल कैच छोड़ा। मैं उसे दोषी नहीं ठहराउंगा। वह आज काफी बढिय़ा खेला। हमें यह स्वीकार करना होगा। 

Advertising