भारतीय कोच बेहतर हैं: जीतू राय

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2017 - 04:24 PM (IST)

नई दिल्ली: देश में वर्षों से चल रही विदेशी बनाम भारतीय कोच की बहस के बीच शीर्ष पिस्टल निशानेबाज जीतू राय का मानना है कि भारतीय कोच बेहतर होता है।  पिस्टल किंग के नाम से मशहूर और पिछले वर्ष रियो ओलंपिक में 10 मी. एयर पिस्टल के फाइनल में पहुंचकर 8वां स्थान पाने वाले जीतू ने यहां डा. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में सोमवार को विश्वकप की घोषणा से इतर संवाददाताओं से कहा कि अगर आप दिल से पूछें तो अपना कोच अच्छा होता है। मैं विदेशी कोच के कतई खिलाफ नहीं हूं। वे भी अपना काम पूरे निस्वार्थ भाव से करते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि भारतीय कोच खिलाड़ियों की भावनाओं को ज्यादा बेहतर समझ सकते हैं।

राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जीतू राय ने कहाÞ भारतीय कोच ने अपनी संस्कृति का असर ज्यादा दिखाई देता है। वह हमारी भावनाओं को समझ सकता है। लेकिन यदि हमें विदेशी कोच दिया जाता है तो मुझे उसपर कोई आपत्ति नहीं है। मेरा काम ट्रेनिंग करना और कड़ी मेहनत करना है जो मैं किसी के साथ भी कर सकता हूं।

भारतीय और विदेशी शूटिंग रेंज में किसी तरह के अंतर के बारे में पूछने पर जीतू ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इन शूटिंग रेंज में कोई अंतर है। सभी लगभग एक जैसी हैं। बहुत कुछ आपकी ट्रेनिंग पर निर्भर करता है। मैं इस विश्वकप के लिये अच्छी तैयारी कर रहा हूं और मेरी ट्रेनिंग काफी मजबूत है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News