जीतू-हीना ने मिश्रित टीम स्पर्धा में जीता गोल्ड

punjabkesari.in Tuesday, Oct 24, 2017 - 12:56 PM (IST)

नई दिल्लीः भारत के जीतू राय और हीना सिद्धू ने आईएसएसएफ विश्वकप फाइनल के पहले दिन मंगलवार को 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा के स्वर्ण पदक पर कब्जा कर लिया। राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जीतू और पूर्व राष्ट्रमंडल स्वर्ण विजेता हीना का एक साथ मिश्रित टीम स्पर्धा में यह तीसरा स्वर्ण पदक भी है। आईएसएसएफ विश्वकप में यह उनका पहला मिश्रित स्वर्ण है।  

मिश्रित टीम स्पर्धाओं को विश्वकप में आधिकारिक तौर पर पहली बार शामिल किया गया है जबकि विश्वकप में पहले इसे केवल प्रयोग के तौर पर आयोजित किया गया था। निशानेबाजी की मिश्रित टीम स्पर्धा अब टोक्यो ओलंपिक 2020 में भी पहली बार आयोजित की जाएगी। जीतू और हीना ने मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल के लिए तालिका में शीर्ष पर रहते हुये आसानी से क्वालीफाई किया था स्वर्ण पर कब्जा किया जबकि फ्रांस दूसरे नंबर पर रहते हुये स्वर्ण हासिल करने में कामयाब रहा। चीन को स्पर्धा का कांस्य मिला।  

आईएसएसएफ विश्वकप के पहले दिन यहां डा. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में तीन मिश्रित टीम फाइनल होंगे। इसमें कुल 25 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया है। हीना-जीतू के अलावा अन्य भारतीयों में दीपक कुमार और मेघना सज्जनर एयर राइफल स्पर्धा में पदक के लिये उतरेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News