धोनी की सेना ने दिखाया जबरदस्त प्रदर्शन, सेमीफाइनल में किया प्रवेश

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2017 - 04:42 PM (IST)

नई दिल्ली: कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में झारखंड के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए विदर्भ को यहां पालम मैदान में बुधवार को 29 गेंद शेष रहते छह विकेट से पीटकर विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। झारखंड ने विदर्भ को 50 ओवर में नौ विकेट पर 159 रन पर रोकने के बाद 45.1 ओवर में चार विकेट पर 165 रन बनाकर मैच जीत लिया। धोनी की टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने का मतलब है कि पूर्व भारतीय कप्तान धोनी अपने गृह नगर रांची में गुरूवार से भारत और आस्ट्रेलिया के बीच शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट को देखने फिलहाल नहीं पहुंच पाएंगे। झारखंड का सेमीफाइनल पालम मैदान में ही 17 मार्च को खेला जाना है।   

झारखंड के गेंदबाजों ने इस मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन किया और विदर्भ की टीम को 50 ओवर खेलने के बावजूद 159 रन ही बनाने दिये। यह तो भला हो सातवें नंबर के बल्लेबाज रवि जांगिड़ का जिन्होंने 87 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 62 रन की शानदार पारी खेली जिसकी बदौलत विदर्भ की अीम 159 रन तक पहुंच चुकी। जांगिड़ आठवें बल्लेबाज के रूप में 148 के स्कोर पर आउट हुये। नौवें नंबर के बल्लेबाज रजनीश गुरबानी ने 70 गेंदों में 22 रन बनाये जबकि गणेश सतीश ने 54 गेंदों में 35 रन का योगदान दिया। मोनू कुमार ने 27 रन पर दो विकेट लिये, वरूण आरोन , राहुल शुक्ला , कौशल सिंह और शाहबाज नदीम को एक एक विकेट मिला। विदर्भ के तीन बल्लेबाज रन आउट हुये।  

लक्ष्य का पीछा करते हुए झारखंड ने अच्छी शुरूआत दी और प्रत्युष सिंह(33) तथा इशान किशन ने (35) ने पहले विकेट के लिये 68 रन जोड़े। कुमार देवव्रत और सौरभ तिवारी ने 17-17 रन बनाये। इशांक जग्गी ने नाबाद 41 और कप्तान धोनी ने नाबाद 18 रन बनाकर झारखंड को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया। जग्गी ने 61 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाया जबकि धोनी ने 27 गेंदों में एक चौका और एक छक्का मारा। रवि कुमार ठाकुर ने 25 रन पर दो विकेट लिये। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News