टेनिस स्टार येलेना ओस्तापेंको ने किया बड़ा उलटफेर, सेमीफाइनल में बनाई जगह

Wednesday, Jun 07, 2017 - 11:29 AM (IST)

पेरिस: लात्विया की टेनिस स्टार येलेना ओस्तापेंको ने एक बड़ा उलटफेर करते हुए पूर्व नंबर एक डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी को हराकर वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन टैनिस टूर्नामैंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।   

गैर वरीयता प्राप्त ओस्तापेंको ने क्वार्टरफाइनल में वोज्नियाकी से पहला सेट 4-6 से गंवाने के बाद शानदार वापसी की और उन्होंने 4-6, 6-2, 6-2 से मैच जीतकर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया जहां अब उनका मुकाबला स्विटजरलैंड की तिमिया बासिंस्की से होगा जिन्होंने एक अन्य क्वार्टरफाइनल मुकाबले में घरेलू स्टार क्रिस्टिना ब्लादेनोविच की चुनौती को 6-4, 6-4 से ध्वस्त किया।   

19 वर्षीय ओस्तापेंको 2008 में सर्बिया की एना इवानोविच के बाद से पहली महिला युवा टेनिस खिलाड़ी हैं जो रौलां गैरो के अंतिम चार में पहुंची हैं। ओस्तापेंको गुरुवार को 20 वर्ष की हो जाएगी और ऐसे में वह अपने जन्मदिन पर फाइनल में पहुंचना चाहेगी।   विश्व रैंकिंग में 47वें नंबर की टेनिस खिलाड़ी ओस्तापेंको ने अपनी इस अछ्वुत जीत के बाद कहा कि मैं बहुत खुश हूं। मुझे विश्वास नहीं रहा है कि मैंने पूर्व नंबर एक खिलाड़ी को हरा दिया। यहां पर टेनिस खेलकर जन्मदिन का जश्न मनाना वाकई बेहद शानदार होगा।

Advertising