इस स्टार क्रिकेटर का दादा हुआ पैसे-पैसे का मोहताज, ऑटो चलाकर कर रहा है गुजारा

Monday, Jul 03, 2017 - 06:24 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत सिंह बुमराह के भले ही इस समय लाखों करोड़ों में खेल रहे हैं लेकिन उनके दादा संतोख सिंह बुमराह उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिले के छोटे से कस्वे किच्छा में किराये के टूटे फूटे मकान में रह कर मुफलिसी की जिंदगी काट रहे है। यहां वो ऑटो चलाकर घर का गुजारा कर रहे हैं। अहमदाबाद के रहने वाले संतोख सिंह तीन कारखानों के मालिक थे। वहां उनके फैब्रीकेशन के तीन कारखाने हुआ करते थे। वे अपने बेटे और जसप्रीत बुमराह के पिता जसवीर सिंह बुमराह के साथ मिलकर अपने तीनों कारखानों का पूरा काम देखते थे। 
पीलिया की वजह से हुआ जसवीर सिंह का निधन
2001 मे पीलिया की वजह से जसवीर सिंह का निधन हो गया। जसवीर सिंह की मौत ने संतोख सिंह को तोड़ दिया। इस घटना के बाद उनकी फैक्ट्रियां भी आर्थिक संकट से घिर गई जिस कारण बैंको का कर्ज देने के लिए उन्हे अपनी तीनों फैक्ट्रियों को बेचना पड़ा. 2006 में जसप्रीत के दादा ऊधम सिंह नगर के किच्छा आ गए। यहां उन्‍होंने चार टेम्पो खरीद लिए और इन्‍हें किच्छा से रुद्रपुर के बीच चलाने लगे।

पोते से मिलने का है बेसब्री से इंतजार
जसप्रीत के दादा उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैंय उनकी आखिरी इच्छा यही है कि उनका पोता जसप्रीत बस एक बार उनकी आंखे बंद होने से पहले उनके सामने आ जाए ताकि वो उसे अपने गले से लगा सकें। 

Advertising