देखिए Video,  स्मिथ का कैच पकड़ने के लिए बुमराह ने लगाई उल्टी दौड़

Monday, Sep 18, 2017 - 11:22 AM (IST)

नई दिल्ली: हार्दिक पंड्या और महेंद्र सिंह धोनी के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने वर्षा से प्रभावित पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में यहां आस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुईस पद्धति के आधार पर 26 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई। ये मैच काफी रोमांचक था। इस दौरान मैच में कई हैरान कर देने वाले दृश्य भी देखने को मिला। सबसे यादगार पल तब देखने को मिला, जब जसप्रीत बुमराह ने शानदार कैच लपका। 

बुमराह ने किया यादगार कैच 
दरअसल, अॉस्ट्रेलिया के पारी के 4 ओवर की आखिरी बॉल में स्मिथ ने हार्दिक पांड्या की एक गेंद को स्लैश करने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले से लग कर हवा में ऊंची उठ गई। बुमराह शॉर्ट फाइन लेग पर खड़े थे। उन्होंने उल्टी दौड़ लगाते हुए कैच पकड़ लिया। कप्तान स्टीव स्मिथ जब आउट हुए, तब तक उन्होंने केवल 5 गेंदें खेल कर एक रन बनाया था। 


अॉस्ट्रेलियाई टीम की खराब शुरुआत
अॉस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत काफी खराब रही और एरॉन फिंच के चोटिल होने के कारण पारी की शुरुआत करने उतरे हिल्टन कार्टराइट (1) 15 के कुल स्कोर पर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर बोल्ड हो गए। ये दो बड़े विकेट गिरने के बाद वह मुश्किल में लग रहे थे और भारतीय गेंदबाजों ने कमाल दिखाया। 

Advertising