T-20 क्रिकेट में पहली बार अनोखे तरीके से OUT हुआ इंग्लैंड का ये खिलाड़ी, देेखें वीडियो

Saturday, Jun 24, 2017 - 09:44 PM (IST)

टांटन: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी 20 मुकाबले में इंग्लैंड के जेसन रॉय अनोखे तरीके से आउट हुए। रॉय टी 20 क्रिकेट में ‘ऑब्स्ट्रैक्टिंग  द  फील्ड’ आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले टेस्ट में एक और वनडे क्रिकेट में छह बार बल्लेबाज फील्ड में बाधा डालने की कोशिश में अपना विकेट गंवा चुके हैं। भारत की ओर से सिर्फ मोहन्द्र अमरनाथ ही इस तरह से आउट हुए थे।

इस तरह हुए आउट
साउथ अफ्रीका के बॉलर क्रिस मॉरिस मैच का 16वां ओवर लेकर आए और उन्होंने ओवर की पहली गेंद डाली। लियाम लिविंगस्टोन ने यह गेंद बैकवर्ड पॉइंट की दिशा में खेली। इस दौरान नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े जेसन रॉय रन लेने के लिए दौड़े तभी उन्हें लिविंग स्टोन ने वापस भेजा। वहीं एंडी फेलुक्वेयो ने नॉन स्ट्राइकर एंड की ओर थ्रो किया। इस दौरान बॉल जेसन रॉय के जूतों से टकरा गई। इस पर साउथ अफ्रीका ने ‘ऑब्स्ट्रैक्टिंग द फील्ड’ की अपील कर दी। इसके बाद थर्ड अंपायर ने रीप्ले में देखकर जेसन को आउट दे दिया। 

रोमांचक मैच में हारा इंग्लैंड
बता दें कि शुक्रवार को टॉटन में खेले गए  दिन-रात्रि मैच में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को दूसरे टी 20 मैच में रोमांचक अंदाज में तीन रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। दक्षिण अफ्रीका ने जेजे स्मट्स के 45 रन और कप्तान एबी डीविलियर्स के 20 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों से बने 46 रनों की बदौलत निर्धारित ओवरों में आठ विकेट पर 174 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। इसके जवाब में इंग्लैंड 20 ओवर के खेल में छह विकेट पर 171 रन ही बना सकी। अब सीरीज का आखिरी मुकाबला 25 जून को होगा।

Advertising