धमाकेदार जीत के बाद फ्रांस के सामने जापान के रूप में बराबरी की चुनौती

punjabkesari.in Tuesday, Oct 10, 2017 - 05:13 PM (IST)

गुवाहाटीः फीफा अंडर 17 विश्व कप के शुरूआती दो मैचों में धमाकेदार जीत के बाद जापान और फ्रांस कल ग्रुप ई के बराबरी के मुकाबले में आमने सामने होंगे। पूर्व चैम्पियन फ्रांस ने न्यू कैलेडोनिया को 7 . 1 से हराया जिसमें स्टार स्ट्राइकर एमिने गोउरि ने दो गोल किये। वहीं जापान ने होंडुरास को 6 . 1 से हराया और केइतो नकामूरा ने टूर्नामेंट की पहली हैट्रिक लगाई। मैच का नतीजा चाहे जो हो लेकिन विजेता टीम एक मैच बाकी रहते अंतिम 16 में पहुंच जायेगी। 

फ्रांस और जापान के बीच प्रदर्शन में ज्यादा फर्क नहीं है। फ्रांस यहां यूरोपीय चैम्पियनशिप से स्वत: क्वालीफाई करके नहीं पहुंचा है बल्कि क्वार्टर फाइनल में हारने वाली दो सर्वश्रेष्ठ टीमों के बीच प्लेआफ के बाद उसने इसमें जगह बनाई है। उसने पांचवें स्थान के लिये प्लेआफ मुकाबले में हंगरी को 1 . 0 से हराया था।  

फ्रांस ने 2001 में त्रिनिदाद और टोबैगो में अंडर 17 खिताब जीता था। इसके पहले टीम टूर्नामेंट के 16 सत्रों में से पांच में खेली लेकिन क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई।   जापान तकनीकी रूप से एशिया की सर्वश्रेष्ठ टीम है। उसके पास रफ्तार, तकनीक और अधिक अनुभव है। उसने आठ बार अंडर 17 विश्व कप खेला है और दो बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News