आईपीटीएल के मनीला चरण में दिखेंगे सेरेना, नडाल

punjabkesari.in Saturday, Dec 05, 2015 - 03:56 PM (IST)

नई दिल्ली: जापान के कोबे में सफल चरण के बाद अब इंटरनेशनल प्रीमियर टेनिस लीग (आईपीटीएल) का अगला चरण मनीला में रविवार से शुरू होने जा रहा है जहां विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी सेरेना विलियम्स से लेकर स्पेन के राफेल नडाल का एक्शन खेल प्रेमियों को देखने के लिये मिलेगा। छह से आठ दिसंबर तक चलने वाले आईपीटीएल के मनीला चरण में सेरेना, नडाल, एना इवानोविच, मिलोस राओनिक,टामस बेर्दिच ,निक किर्गियोस और ट्रीट हुए जैसे नामी खिलाड़ी खेलने उतरेंगे। जापान के कोबे सत्र की समाप्ति के बाद यूएई रायल्स लीग टेबल में शीर्ष पर है। इसी चरण में आईपीटीएल 2015 के विजेता का निर्णय भी होगा।
 
तीन दिनों तक चलने वाले इस चरण में घरेलू टीम फिलीपींस मैवरिक्स घरेलू परिस्थितियों और समर्थकों का फायदा उठाकर जीत के लिए उतरेगी जिसकी अगुवाई दुनिया की शीर्ष महिला खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना के हाथों में हैं। इसके अलावा राओनिक, मार्क फिलिपोसिस, एडुआर्ड रोजस वैसेलीन, जर्मिला गाजोसोवा, रिचर्ड गास्के , आज्ला टामयांकोविच शामिल हैं। टेनिस प्रेमियों को यहां 14 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन और पूर्व नंबर एक खिलाड़ी नडाल को भी एक्शन में देखने का मौका मिलेगा। 
 
इसके अलावा महिला युगल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी भारत की सानिया मिर्जा, एना इवानोविच, बेलिंडा बेनसिस, क्रिस्टीना म्लादेनोविच,लिएंडर पेस, डेनिएल नेस्टर और डस्टिन ब्राउन भी अपनी अपनी टीमों के लिये चुनौती पेश करेंगे। लीजेंड में मरात साफिन, फैब्रिस सांतोरो, गोरान इवानिसेविच और कार्लोस मोया खेलने उतरेंगे। पहले चरण के बाद यूएई रायल्स तालिका में सर्वाधिक जीत प्रतिशत के साथ पहले स्थान पर है जबकि इंडियन एसेस दूसरे, फिलीपींस मैवरिक्स तीसरे, सिंगापुर स्लैमर्स चौथे और टूर्नामेंट की नयी टीम जापान वारियर्स पांचवें स्थान पर है। 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News