वाकई ‘सर’ बने जडेजा

Monday, Aug 07, 2017 - 06:50 PM (IST)

कोलंबो: पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार मजाक में आलराउंडर रवींद्र जडेजा को ‘सर’ क्या कहा उनके नाम के साथ यह शब्द जैसे उन के साथ जुड़ गया लेकिन श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपने आलराउंड मैच विजयी प्रदर्शन से जडेजा ने वाकई खुद को सर साबित कर दिया है।

तीसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे जडेजा
जडेजा दूसरे टेस्ट में ‘मैन ऑफ द मैच’ रहे। उन्होंने भारत की पहली पारी में चार चौकों और तीन छक्कों सहित नाबाद 70 रन ठोके। उन्होंने पहली पारी में दो विकेट लिए थे लेकिन दूसरी पारी में जडेजा ने पांच विकेट लेकर भारत को पारी और 53 रन से जीत दिला दी।  हालांकि जडेजा को मैच के बाद एक झटका लगा जब आईसीसी अचार संहिता के उल्लंघन पर उन्हें तीसरे टेस्ट से निलंबित कर दिया गया है। इस निलंबन के बाद जडेजा ने एक दिलचस्प पोस्ट किया जिसमें उन्होंने लिखा, ‘‘हम शरीफ क्या हुए पूरी दुनिया ही बदमाश हो गई।’’ 

छू सकते हैं 900 का आंकड़ा
विश्व के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज जडेजा इस समय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन आश्विन के साथ भारतीय गेंदबाजी की रीढ़ बने हुए हैं। उन्होंने इस मैच में अपने 150 विकेट भी पूरे कर लिए थे। जडेजा के इस समय विश्व रैंकिंग में 897 रेटिंग अंक हैं और वह दूसरे टेस्ट के प्रदर्शन की बदौलत वह 900 रेटिंग अंकों का आंकड़ा भी छू सकते हैं।

Advertising