जडेजा टीम के लिए बेहद बेशकीमती है: कोहली

punjabkesari.in Sunday, Aug 06, 2017 - 11:08 PM (IST)

कोलंबो: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज रविंद्र जडेजा की उनकी आलराउंड क्षमता के लिए तारीफ की और कहा कि सौराष्ट्र का यह क्रिकेटर बेशकीमती है और विशेषकर टेस्ट टीम में संतुलन पैदा करता है। जडेजा ने दूसरे टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी में नाबाद 70 रन बनाए और फिर श्रीलंका की दूसरी पारी में पांच विकेट लिए। भारत ने यह मैच पारी और 53 रन से जीता।

कोहली ने जडेजा के संदर्भ में कहा, ‘‘ऐसे खिलाड़ी कम होते हैं जो दोनों विभाग में महारत रखते हैं। इसलिए हम मानते हैं कि वे बेशकीमती है विशेषकर लंबी अवधि के प्रारूप में जहां वे बहुत अच्छा संतुलन पैदा करते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जडेजा खेल के किसी भी चरण में तेजी से 60 से 70 रन बना सकता है और इससे वास्तव में मैच का पासा पलट सकता है। लाड्र्स को याद करिए। आस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला को याद करिए। ये महत्वपूर्ण पारियां थी।

मोहाली में इंग्लैंड के खिलाफ उसने 90 रन बनाए थे।’’ कोहली ने कहा, ‘‘उसमें योग्यता है और उसे उस पर विश्वास है। उसने पिछले एक साल में अपनी बल्लेबाजी पर कड़ी मेहनत की। वह इतनी अधिक गेंदबाजी करता है कि बाकी चीजें पीछे छूट जाती है लेकिन अब वह उनमें भी आगे बढ़ रहा है।’’  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News