अमरीकी खिलाड़ियों ने जीत से मनाया स्वतंत्रता का जश्न

Wednesday, Jul 05, 2017 - 04:22 PM (IST)

लंदन: अमरीकी खिलाड़ियों ने विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप में जीत के साथ स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया और कोको वेंडेवेगे, 17वीं सीड पुरूष खिलाड़ी जैक सॉक, जॉन इस्नर, जेयर्ड डोनाल्डसन, रेयान हैरिसन और 19 वषीर्य फ्रांसिस टियाफोए ने अपने अपने पहले दौर के मैच जीतकर दूसरे राउंड में प्रवेश कर लिया।  25 वर्षीय और पूर्व क्वार्टरफाइनिलस्ट कोको ने जर्मनी की मोना बार्थेल को 7-5 6-2 से हराया। 

उन्होंने जीत के बाद कहा कि यह जीत उनके लिये खास है क्योंकि यह उन्हें अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मिली है। गर्भवती होने के कारण टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले रहीं सेरेना विलियम्स की अनुपस्थिति में बाकी अमेरिकी खिलाड़यिों ने फिलहाल अपना झंडा ऊंचा रखा है।  महिलाओं के अन्य एकल मैचों में शैल्बी रोजर्स ने हमवतन जुलिया बोसेरप को 6-3 4-6 6-3 से और एलिसन रिस्के ने हमवतन स्लोएन स्टीफंस को 6-2 7-5 से हराकर बाहर कर दिया। वाइल्ड कार्ड बेथानी माटेक सैंड्स ने पोल पोलैंड की माग्दा लिनेट को 1-6 6-2 6-3 से हराया। 

ड्रा में शीर्ष रैंकिंग अमेरिकी पुरूष खिलाड़ी 17वीं वरीय सॉक ने चिली के क्रिस्टियन गारिन को 6-3 4-6 7-64 6-3 से हराया। हालांकि सॉक अब तक तीसरे राउंड से आगे नहीं गये हैं। कुल आठ पुरूष अमेरिकी खिलाड़यिों ने दूसरे राउंड में प्रवेश कर लिया है वहीं 10वीं सीड वीनस विलियम्स सहित 10 अमेरिकी महिला खिलाड़यिों ने भी दूसरे दौर में जगह बना ली है।

Advertising