एेसा लगा जैसे मैं वनडे क्रिकेट खेल रहा था: हार्दिक पंड्या

Monday, Jul 31, 2017 - 05:20 PM (IST)

गाले: टेस्ट पदार्पण में कई खिलाडिय़ों पर इसका दबाव हावी हो जाता है लेकिन हार्दिक पंड्या को लगा कि वह लंबे प्रारूप में अपनी पहली पारी के दौरान वनडे मैच में खेल रहे थे। पंड्या ने 49 गेंद में 50 रन बनाए जिससे भारत ने तेजी से 600 रन जोड़े और कप्तान विराट कोहली को पहले टेस्ट में श्रीलंकाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने के लिए अतिरिक्त आेवर मिल गए।

पंड्या से उनके पहले टेस्ट से पहले की तैयारियों के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि यहां तक कि जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तो मुझे लग रहा था कि मैं वनडे में बल्लेबाजी कर रहा हूं। मेरे लिए परिस्थितियां बिलकुल परफेक्ट थीं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के तौर पर आपको तैयारियों के मामले में थोड़ा स्मार्ट बनने की जरूरत होती है। प्रारूप में बदलाव करते हुए मानसिकता में बदलाव की जरूरत होती है, लेकिन आमतौर पर कौशल में कोई परिवर्तन नहीं होता।

पंड्या ने हालांकि गंभीरता से विचार नहीं किया है लेकिन वह युवराज सिंह की एक आेवर में छह छक्के लगाने की उपलब्धि हासिल करना चाहेंगे। उनके सीनियर चेतेश्वर पुजारा को लगता है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एेसा करने वाले दूसरे भारतीय बन सकते हैं। पुजारा ने पंड्या से बीसीसीआई डाट टीवी पर मजाकिया अंदाज में किए गए साक्षात्कार में पूछा कि क्या उन्होंने कभी इस पर विचार किया है तो उन्होंने कहा किमैंने एक आेवर में छह छक्के लगाने के बारे में नहीं सोचा। मैंने तीन गेंद में तीन छक्के लगाए थे लेकिन चौथा छक्का लगाने का प्रयास नहीं किया क्योंकि इसकी जरूरत नहीं थी। अगर किसी दिन एेसी स्थिति आती है जहां मैं सभी छह गेंद पर छक्के लगा सकता हूं तो मैं एेसा जरूर करूंगा।

Advertising