आइल ऑफ मैन शतरंज - आनंद और सेथुरमन के बीच मुक़ाबला अनिर्णीत

punjabkesari.in Sunday, Oct 28, 2018 - 12:18 AM (IST)

आइल ऑफ मैन ( निकलेश जैन  )ब्रिटेन ,  आइल ऑफ मैन शतरंज के चौंथे राउंड में भारत के ग्रांड मास्टर  विश्वनाथन आनंद और एसपी सेथुरमन के बीच खेला गया मुक़ाबला ड्रॉ रहा और फिलहाल भारतीय खिलाड़ियों में दोनों खिलाड़ी  5 अंक लेकर सबसे आगे तो कुल मिलाकर प्रतियोगिता में सयुंक्त बढ़त पर चल रहे है । इंग्लिश ओपनिंग में हुए इस मुक़ाबले में सेथुरमन नें सुरक्षित रवैया अपनाया और मोहरो की लगातार अदला बदली के बीच खेल की 38वीं चाल में जब सेथु के पास एक ऊंट ,एक घोडा और 5 प्यादे  जबकि आनंद के पास दो घोड़े और 5 प्यादे थे दोनों खिलाड़ी खेल में कोई भी बढ़त ना पाकर ड्रॉ पर सहमत हो गए । 

अन्य भारतीय खिलाड़ियों में लगातार उलटफेर कर रहे 4.5 अंको पर खेल रहे अभिजीत गुप्ता को पिछले राउंड में अमेरिका के हिकारु नाकामुरा के बाद आज इंग्लैंड के माइकल एडम्स से पराजय का सामना करना पड़ा । 4 अंको पर खेल रहे अधिबन भास्करन नें अमेरिका के रॉबर्ट हास्ट से तो डी गुकेश नें अर्मेनिया के हरांत हेलकुबयन से ड्रॉ खेला।  लगातार दो मैच हारकर 3.5 अंको पर खेल रहे  विदित गुजराती नें वापसी करते हुए हमवतन सीआरजी कृष्णा को पराजित किया जबकि प्रग्गानंधा नें भी हमवतन एस रवि तेजा को मात देकर 4.5 अंक बना लिए है । 

फिलहाल प्रतियोगिता में अमेरिका के जेफ्री जियांग ,चीन के वांग हाऊ ,अजरबैजान के अकार्दी नाइडिश ,अमेरिका के हिकारु नाकामुरा ,फ्रांस के मेक्सिम लाग्रेव ,पोलैंड के राडास्लाव और इंग्लैंड के माइकल एडम्स 5.5 अंक लेकर सयुंक्त बढ़त पर चल रहे है । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niklesh Jain

Recommended News

Related News