आइल ऑफ मैन अंतर्राष्ट्रीय शतरंज टूर्नामेंट - सेथुरमन की शानदार जीत

Friday, Sep 29, 2017 - 02:17 PM (IST)

डगलस ,आइल ऑफ मैन (निकलेश जैन ) प्रतिष्ठित आइल ऑफ मैन अंतर्राष्ट्रीय शतरंज टूर्नामेंट में पांचवा राउंड भारत के युवा ग्रांड मास्टर सेथुरमन के नाम रहा ,उन्होने पूर्व विश्व चैम्पियन चैलेंजर इज़राइल के दिग्गज खिलाड़ी बोरिस गेल्फ़ांद को पराजित करते हुए 4 अंक बनाते हुए सयुंक्त दूसरे स्थान पर जगह बना ली है  पिछले राउंड में उन्होने अमेरिकन दिग्गज नाकामुरा से ड्रॉ खेला था । उनके साथ विदित गुजराती भी अब 4 अंको पर है उन्होने लेंडरमन अलेक्ज़ेंडर से ड्रॉ खेला । भारत के लिए एक और बड़ी खबर अधिबन भास्करन का हार्न रही जो की वर्तमान नेशनल जूनियर चैम्पियन हमवतन हर्षा भारतकोठी से पराजित हो गए इसके साथ ही हर्षा 4 अंको के साथ विदित और सेथुरमन के बराबर पहुँच गए है । पाँच बार के विश्व विजेता विश्वनाथन आनंद एक बार फिर जीत नहीं दर्ज नहीं कर सके और अब उन्होने स्वीडन के निल्स ग्रंडिलूस से ड्रॉ खेला और इसके साथ ही वह अब 3.5 अंको पर है उनके साथ अरविंद चितांबरम ,विष्णु प्रसन्ना ,स्वप्निल धोपड़े और प्रग्गानंधा भी 3.5 अंको पर खेल रहे है । 

हारिका फिर हारी - भारत के लिए एक बुरी खबर हारिका द्रोणावल्ली की लगातार दूसरी पराजय रही उन्हे आज उन्हे हंगरी की अन्ना रूडोल्फ के हाथो पराजय झेलनी पड़ी अच्छी शुरुआत करने के बाद हारिका लगातार दो मैच हारकर 2.5 अंको पर रह गयी है । 

 

विश्व चैम्पियन नॉर्वे के मेगनस कार्लसन और उक्रेन के एल्ज्नोव 4.5 अंको के साथ पहले स्थान पर चल रहे है । एक और चौंकाने वाले परिणाम है पूर्व विश्व चैम्पियन ब्लादिमीर क्रामनिक का जो सिर्फ 5 मैच में 2.5 अंक ही जुटा सके है । 

Advertising