दिल्ली डायनामोज ने स्वीडिश क्लब से खेला ड्रा

Saturday, Sep 10, 2016 - 08:57 AM (IST)

गोथेनबर्ग: आईएसएल टीम दिल्ली डायनामोज फुटबॉल क्लब ने शानदार प्रदर्शन करते हुये गुरुवार को ब्राविडा एरेना में स्वीडन के प्रथम श्रेणी क्लब टीम बीके हैकेन के खिलाफ कप्तान उ्लोरेंट मालूदा के दो गोलों की बदौलत मुकाबला 2-2 से ड्रा करा लिया।  

 
दिल्ली डायनामोज की टीम बीके हैकेन के खिलाफ दो साल में दूसरी बार मैदान पर उतरी। इस मुकाबले में दिल्ली की टीम लगातार बराबरी करने की कोशिश में लगी रही। हालांकि एक वक्त ऐसा लगा कि दिल्ली को स्वीडन की टीम के खिलाफ अपनी लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ेगी, लेकिन कप्तान फ्लोरेंट मालूदा के लगातार दो गोलों ने दिल्ली को बराबरी दिला दी।  इस प्रदर्शन से मुख्य कोच जियानलूका जाम्ब्रोटा काफी खुश दिखे क्योंकि इससे उनकी आईएसएल के लिए उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं।  मेजबान टीम ने मुकाबले में जोरदार शुरुआत की और तीसरे ही मिनट में एल्हासान कमारा ने टीम को पहली कामयाबी दिला दी। दिल्ली को पांचवें मिनट में बराबरी मिल जाती लेकिन कीन लुईस का दनदनाता शॉट पोस्ट से दूर चला गया।
 
शुरुआत में लगे झटके के बाद दिल्ली ने खेल पर अपना दबदबा बढ़ाना शुरु किया। 18 वें मिनट में मिलन सिंह ने काफी दूर से गोल करने की कोशिश की। उन्होंने एक शानदार मूव बनाया और दूर से सधी हुई किक लगाई जो मामूली अंतर से चूक गई। मैच के 25 वें मिनट में हैकेन दूसरा गोल करने के काफी करीब पहुंच गई, लेकिन टोनी डोबलास ने शानदार बचाव करके खतरा टाल दिया। 
 
 40 वें मिनट में दिल्ली को एक और मौका मिला लेकिन डेविड के एड़ी के तेज शॉट को गेट्टिरांगा के गोलकीपर ने रोक कर अपनी टीम की बढ़त बरकरार रखी। हाफ टाइम की सीटी बजी तो स्कोर 1-0 से मेजबानों के पक्ष में था। दूसरे हाफ में हैकेन ने 55 वें मिनट में जॉन ओवैरी के गोल की बदौलत अपनी बढ़त को 2-0 कर दिया।  
 
59 वें मिनट में मालूदा के साथ हैकेन के बॉक्स में फाउल किया गया जिसकी बदौलत टीम को पेनल्टी मिल गई। फ्रांसीसी खिलाड़ी ने लक्ष्य पर निशाना साध दिया। दिल्ली से जुडऩेवाले नए ब्राजीली खिलाड़ी एमरसन गोम्स ने मिडफील्ड पोजिशन से खेलते हुए गजब का नियंत्रण दिखाया और 35 गज से उनका एक शानदार शॉट पोस्ट के ऊपर से निकल गया।  कप्तान मालूदा ने आखिर दिल्ली को बराबरी दिलायी। मालूदा ने एमोस डू के पास पर ऊंचा हैडर लगाया और गेंद को नेट में उलझा दिया। मैच 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुआ। 
 
Advertising