Video: आज ही के दिन दिखी थी इरफान की पठानगिरी, घुटने टेकते रह गया पाकिस्तान खेमा

Sunday, Jan 29, 2017 - 05:27 PM (IST)

नई दिल्ली: 29 जनवरी का दिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए कभी ना भूला पाने वाला दिन है। इसी दिन भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इरफान पठान ने अपनी पठानगिरी दिखाते हुए पाकिस्तान टीम के खिलाडिय़ों को घूटने टेकने के लिए मजबूर कर दिया था। साल 2006 में जब भारतीय टीम पाकिस्तान के दौरे पर गई थी, तब तो इरफान पठान ने वो करनामा दिखाया जो इससे पहले कोई भी नहीं कर सका था।

दरअसल, पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के अंतिम टेस्ट मैच में इरफान पठान ने मैच की पहली तीन गेंदों पर ही तीन विकेट लेकर रिकॉर्ड हैट्रिक हासिल की थी। उन्होंने यह कारनामा कराची के नेशनल स्टेडियम में दिखाया था। मैच की पहली तीन गेंदों पर और पहले ही ओवर में हैट्रिक लेने वाले इरफान पठान विश्व के सबसे पहले गेंदबाज़ बने थे। उनका यह रिकॉर्ड आज भी कायम है। 

इरफान पठान ने ओवर की पहली ही गेंद पर पाकिस्तान टीम के साल्मी बल्लेबाज सलमान भट्ट को स्लीप में कप्तान राहुल द्रविड़ के हाथों कैच आउट कराया था, जबकि दूसरी गेंद पर इरफान पठान ने यूनिस खान को एलबीडबल्यू और अपनी हैट्रिक गेंद पर मोहम्मद युसुफ को एक शानदार इन स्विंग गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया था। इरफान पठान ने मैच की पहली पारी में 61 रन देकर 5 विकेट झटके थे। मगर भारतीय टीम यह मैच इरफान की शानदार और धारधार गेंदबाजी के बाद भी 341 रनों के विशाल अंतर से मैच हार गई थी।
 

Advertising