इराक की नजरें नाकआउट चरण में पहुंचकर इतिहास रचने पर

Friday, Oct 13, 2017 - 03:11 PM (IST)

कोलकाता: शानदार फार्म में चल रही इराक की टीम कल ग्रुप एफ के मैच में इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा फीफा अंडर 17 विश्व कप के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाकर इतिहास रचने का होगा।  दूसरी बार टूर्नामेंट में खेल रहे इराक ने ग्रुप आफ डैथ में अपने प्रदर्शन से सभी को चौका दिया है। मैक्सिको को 1.1 से ड्रा पर रोकने और लातिन अमेरिकी दिग्गज चिली को 3.0 से हराने के बाद इराक ने नाकआउट चरण में जगह लगभग पक्की कर ली है।  इंग्लैंड भी अंतिम 16 में पहुंच चुका है और इराक को अगले दौर में पहुंचने के लिए बस एक ड्रा की जरूरत है। जीतने पर वह ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच जाएगा। 

इराक के लिए मोहम्मद दाउद अभी तक 3 गोल कर चुके हैं। इराक के 7वें नंबर के स्ट्राइकर ने अपने नियंत्रण और रफ्तार से प्रभावित किया है। अब देखना यह है कि कप्तान जोएल टी, टिमोथी इयोमा, मार्क गुएही और जोनाथन पांजो की मौजूदगी वाले डिफेंस का वे कैसे सामना करते हैं।  कोच कहतान चिथीर हालांकि अपने स्ट्राइकर पर दबाव नहीं डालना चाहते। उन्होंने कहा कि टीम में और भी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। सभी के पास अपना हुनर है। हम एक टीम के रूप में कामयाबी हासिल करने के लिए खेलेंगे।

इंग्लैंड के कोच कूपर ने कहा कि अंतिम 16 में पहुंचने के बाद भी वह इस मैच को हलके में नहीं ले रहे। उन्होंने कहा कि 2 मैचों के बाद क्वालीफाई करना अच्छी बात है लेकिन हम अभी ग्रुप चरण में ही हैं। हम अपने प्रतिद्वंद्वी का पूरा सम्मान करके अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

Advertising