इन पांच खिलाडिय़ों को रिलीज करना IPL टीमों को पड़ा भारी

Saturday, Feb 11, 2017 - 04:51 PM (IST)

नई दिल्ली: आईपीएल 2017 का सीजन शुरु होने में महज दो महीने से कम समय बचा है। 20 फरवरी में फिर से खिलाडिय़ों की बोली लगेगी, जिसमें कई युवा खिलाडिय़ों के चेहरे भी देखने को मिल सकते हैं। लेकिन आईपीएल टीमों को कुछ खिलाडिय़ों को टीम से रिलीज करना भारी पड़ गया। कुछ आईपीएल टीमों ने जिन खिलाडिय़ों को रिलीज किया है वो आज दूसरी टीम में शामिल होकर हल्ला मचा रहे हैं। 

आईए जानते हैं उन खिलाडिय़ों के बारे में

कोरी एंडरसन
कोरी एंडरसन की विस्फोटक पारी का हर कोई दिवाना है। वह दुनिया के बेहतरीन आलराउंडर में से एक माने जाते हैं हैं। मुंबई इंडियंस को करो या मरो मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 14 ओवर में 190 रन बनाने थे। लेकिन मुंबई इंडियंस ने उन्हें नजरअंदाज किया और उन्हें रिलीज करना मुंबई के लिए बड़ी भूल साबित हो सकती है।

इमरान ताहिर
इमरान ताहिर ने साल 2014 में उन्होंने आईपीएल में डेब्यू किया था। साल 2015 के संस्करण में ताहिर ने 10 मैचों में 15 विकेट लिए थे। जो अपनी फ्रैंचाइज़ी के लिए सबसे ज्यादा था। लेकिन इस साल दिल्ली ने उन्हें रिलीज कर दिया है। ऐसे में अब नीलामी में उन्हें जो भी टीम खरीदेगी उसके लिए फायदे का सौदा होगा।

तिसारा परेरा
परेरा श्रीलंकाई टीम के टी-20 फॉर्मेट के स्टार खिलाड़ी रहे हैं। आईपीएल में वह चेन्नई सुपर किंग्स, कोच्ची टस्कर्स, मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद और पिछले साल राइजिंग पुणे के लिए खेल चुके हैं। 27 वर्षीय आलराउंडर का प्रदर्शन पिछले सीजन में अच्छा नहीं रहा था। लेकिन उन्हें रिलीज करना पुणे का अच्छा निर्णय नहीं माना जा रहा है। वह एक बिग हिटर हैं, जो कभी मैच में जान फूंक सकता है। इसके अलावा वह के बेहतरीन गेंदबाज भी हैं।

केविन पीटरसन
केविन पीटरसन ने बीबीएल में धमाल मचाकर कोहराम मचाया हुआ है। उन्होंने बीबीएल में 7 मैचों में 43 से ज्यादा के औसत से 263 रन बनाए हैं। लेकिन बावजूद इसके पुणे सुपरजायंट ने उन्हें रिलीज कर दिया है। पीटरसन एक मैच विजेता खिलाड़ी रहे हैं। वह आईपीएल में किसी भी फ्रैंचाइजी के लिए बेहतर साबित हो सकते हैं।

ब्रेड हॉग
ब्रेड हॉग की उम्र भले ही 45 साल हो गई हो लेकिन उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सबको चौंकाया हुआ है। उनका प्रदर्शन लगातार बेहतर रहा है। बिग बैश लीग में पर्थ स्कोर्चेर्स के लिए खेलने वाले हॉग ने इस साल मेलबर्न रेनेगडेस की तरफ से खेले थे। पर्थ का साथ छोडऩे पर कोच जस्टिन लेंगर काफी दुखी हुए थे। ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज को हाल ही में केकेआर ने रिलीज कर दिया है। वह लम्बे समय तक कप्तान गंभीर के पसंदीदा खिलाड़ी रहे हैं।



 

Advertising