इस स्टेडियम में भी हो सकते हैं IPL के मैच

punjabkesari.in Sunday, Sep 10, 2017 - 10:40 AM (IST)

लखनऊ: ग्रीन पार्क कानपुर के बाद अब उत्तर प्रदेश को एक और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम मिलने वाला है और वह है लखनऊ के गोमती नगर में बना इकाना स्टेडियम। इस स्टेडियम का निरीक्षण अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के प्रतिनिधि ने कर लिया है। 

30 एकड़ में बना है ये स्टेडियम
लगभग 30 एकड़ में बना और 50 हजार दर्शक क्षमता वाला यह स्टेडियम लगभग तैयार हो गया है लेकिन इस स्टेडियम में इस साल 2017 में किसी भी मैच होने की संभावना न के बराबर है । 2018 में होने वाले आईपीएल के मैचों में से एक मैच यहां हो सकता है। वैसे आजकल इस स्टेडियम में दिलीप ट्राफी के मैच चल रहे हैं।  उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) और इकाना स्टेडियम के बीच वर्ष 2015 में 30 वर्ष के समझौता पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर हो चुके हैं ।  

इकाना स्टेडियम का होगा निरीक्षण 
उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के सचिव युद्धवीर सिंह ने बातचीत में कहा कि अभी 6 सितंबर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के प्रतिनिधि जवागल श्रीनाथ ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारियों के साथ इकाना स्टेडियम का निरीक्षण किया था। अब यह अपनी रिपोर्ट आईसीसी को सौपेंगे। उसके बाद ही इस बात का फैसला होगा कि यह इकाना स्टेडियम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के मानकों के अनुरूप है या नहीं। यूपीसीए के एक पदाधिकारी ने उन खबरों से इंकार किया कि 29 अक्टूबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला तीसरा एक दिवसीय क्रिकेट मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा। 

अभी आईसीसी ने नहीं दी  हरी झंडी
उन्होंने कहा कि अभी इस स्टेडियम को र्आइसीसी ने हरी झंडी नहीं दी है और 29 अक्टूबर के मैच में केवल एक माह 20 दिन बाकी है। इतनी जल्दी यहां तैयारियां संभव नहीं है लिहाजा 29 अक्टूबर को होने वाला एक दिवसीय क्रिकेट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क में ही होगा। वह कहते हैं कि अगर अगले साल उत्तर प्रदेश को आईपीएल मैच मिले तो एक मैच इकाना स्टेडियम में कराने की पूरी कोशिश की जाएगी तब तक यह स्टेडियम पूरी तरह से तैयार भी हो जाएगा।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News