IPL 2017: आठों कप्तानों ने खेल भावना की शपथ ली

Tuesday, Apr 04, 2017 - 07:13 PM (IST)

हैदराबाद: आईपीएल के 10वें संस्करण में उतरने जा रही आठ टीमों के कप्तानों ने मंगलवार को इस टूर्नामेंट में खेल भावना से खेलने की शपथ ली। आईपीएल 10 का उद्घाटन मुकाबला गत चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद और उपविजेता रॉयल चेलैंजर्स बेंगलुरु के बीच बुधवार को यहां खेला जाना है। आठ टीमों के कप्तान उद्घाटन मुकाबले की पूर्वसंध्या को औपचारिक बैठक के लिये यहां एकत्रित हुए और उन्होंने आईपीएल मैच अधिकारियों से बातचीत की।   

हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर, बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली, मुुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा, दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान जहीर खान, राइजिंग पुणे सुपरजाएंटस के कप्तान स्टीवन स्मिथ, कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर, गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना और किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने अगले 47 दिनों तक खेले जाने वाले टूर्नामेंट के सभी पहलुओं पर चर्चा की।  

आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला टेलीकांफ्रेंस के माध्यम से इन कप्तानों के साथ जुड़े और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। बाद में सभी आठों कप्तानों ने क्रिकेट बल्ले पर हस्ताक्षर कर एमसीसी खेल भावना से खेलने की शपथ ली। इसके बाद पूर्व भारतीय कप्तान रवि शास्त्री ने आठों कप्तानों को एक एक करके मंच पर बुलाया और उनका एक ग्रुप फोटो लिया गया। बाद में गुजरात लायंस के कप्तान सुरेेश रैना ने अन्य कप्तानों के साथ एक सेल्फी ली। उल्लेखनीय है कि 2008 के उद्घाटन सत्र के दौरान भी सभी कप्तानों ने एमसीसी खेल भावना से खेलने की शपथ ली थी। उसके बाद से प्रत्येक वर्ष आईपीएल शुरु होने की पूर्वसंध्या कप्तानों को खेल भावना की शपथ दिलाई जाती है।  
 

Advertising