नोटबंदी के चलते आईपीटीएल से हटे फेडरर-सेेरेना

Tuesday, Dec 06, 2016 - 01:33 PM (IST)

नई दिल्ली: देश के मौजूदा आर्थिक माहौल ने लगभग हर वर्ग और हर व्यक्ति को प्रभावित किया है, तथा अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामैंट इंडियन प्रीमियर टैनिस लीग(आईपीटीएल) भी इससे अछूता नहीं रहा है जिससे इस सत्र में स्विस स्टार रोजर फेडरर और अमेरिकी सनसनी सेरेना विलियम्स अनुपस्थित रहेंगे।  

टैनिस स्टार महेश भूपति के आईपीटीएल को इस वर्ष दुनिया के कई बड़े खिलाड़यिों को टूर्नामैंट से जोडऩे में पहले ही दिक्कतों का सामना करना पड़ा है तो ऐसे में टेनिस की दुनिया के दो सबसे बड़े सितारे 17 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन फेडरर और सेरेना के हटने से लीग को और भी झटका लगा है। आईपीटीएल के प्रबंध निदेशक भूपति ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। उन्होंने अपने जारी एक बयान में कहा कि हमें इस वर्ष कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा है और उम्मीद है कि हम इससे बाहर आ पाएंगे। लेकिन देश में मौजूदा आर्थिक व्यवस्था के बीच हम अधिक राशि टूर्नामैंट पर खर्च नहीं कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि मैंने रोजर और सेरेना से मिलकर उन्हें मौजूदा स्थिति समझाई है और वह इस सत्र में लीग का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। दोनों ही टेनिस खिलाड़ियों ने आईपीटीएल के पहले दो सत्रों में हमारा बहुत समर्थन किया है और हमें उम्मीद है कि भविष्य में वे हमारे साथ फिर से जुड़ेंगे। हालांकि फेडरर को पहले ही किसी टीम में शामिल नहीं किया गया था लेकिन उनके इंडियन एसेस की ओर से खेलने की उम्मीद थी जबकि सेरेना सिंगापुर स्लेमर्स टीम का हिस्सा थीं। लीग के जापान लीग के बाद लीग में यूएई रॉयल्स की टीम तालिका में शीर्ष पर है और दूसरे नंबर पर इंडियन एसेस है। 
 

Advertising