जल्द ही हरियाणा को मिलेगा अपना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम

Wednesday, May 18, 2016 - 09:48 AM (IST)

नई दिल्ली: देश को कई इंटरनेशनल क्रिकेटर देने वाले हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन अभी तक स्टेडियम की कमी से जूझ रही थी लेकिन महासचिव अनिरुद्ध चौधरी ने  साफ कर दिया है कि जल्द ही यहां स्टेडियम का प्रंबध करेंगे। 
 
स्टेडियम में मिलेंगी सभी तरह की सुविधाएं
उन्होंने कहा कि दिल्ली के करीब झज्जर के धनसा में इसके लिए जमीन एक्वायर कर लीग गई है। हरियाणा कैबिनेट इसे मंजूरी दे चुकी है। बताया जाता है कि यह करीब 3 सालों में पूरा किया  जाएगा और इस स्टेडियमें खिलाड़ियों के लिए सभी तरह की सुविधाएं मिलेगी। 
 
अनुराग ठाकुर के प्रेसिडेंट बनने पर खुशी होगी
बीसीसीआई ट्रेजरर से जब 22 मई को होने वाली स्पेशल जनरल मीटिंग में होने वाले नए प्रेसिडेंट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अनुराग के नाम पर सहमति जताई। चौधरी ने कहा कि वे युवा नेता हैं और उनके साथ काम करने में मुझे काफी खुशी होगी। वे और मैं दोनों ही युवा हैं और एक ही जोन से आते हैं। 
 
एक्सपर्ट के साथ सभी की एडवाइस से तैयार होगा ये स्टेडियम 
बीसीसीआई के टेजरर अनिरुद्ध ने कहा कि ये स्टेडियम सिर्फ एक्सपर्ट की एडवाइस से नहीं बल्कि सभी की एडवाइस से तैयार किया जाएगा। हमने पूरे विश्व में ट्रैवल करके वहां के स्टेडियम की बेस्ट फैसिलिटीज को शॉर्टलिस्ट किया है। वो सभी सुविधाएं हम यहां पर लाएंगे ताकि एक आदर्श स्टेडियम बना सकें। 
 
स्टेडियम में हर कोने से दिखेंगा व्यू
यहां पर न तो पार्किंग की परेशानी होगी और न ही सिटिंग की। स्टेडियम के हर कोने से शानदार व्यू देखने को मिलेगा। ये स्टेडियम दिल्ली से सिर्फ और सिर्फ 20 से 25 मीटर की दूरी पर होगा। 
 
जूनियर लेवल होगा अपग्रेड: 
एचसीए सेक्रेटरी ने कहा कि हम इंटरनेशनल स्टेटस के साथ ग्राउंड लेवल क्रिकेट को भी अपग्रेड करेंगे। विदेशों की ही तरह यहां पर डिस्ट्रिक्ट लेवल के क्रिकेटर्स अपनी वीडियो देखकर गेम को सुधार सकेंगे। उन्हें स्पेशलाइज्ड कोचिंग प्रोग्राम जल्द लागू किया जाएगा। इसके अलावा सभी मैचों के स्कोर लाइव होंगे। 

 

Advertising