नोएडा में बना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, ICC ने दी मंजूरी

punjabkesari.in Saturday, Dec 24, 2016 - 08:14 PM (IST)

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ग्रेटर नोएडा स्थित शहीद विजय सिंह पथिक क्रिकेट स्टेडियम को अपनी आधिकारिक मान्यता दे दी है जिसके बाद अब यहां अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन किया जा सकेगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान में इसकी पुष्टि की है। 

आईसीसी ने दिसंबर 2015 में इस स्टेडियम का मुआयना किया था और उस समय आईसीसी ने यहां पर संबंधित देशों के मैच ही कराये जाने की पुष्टि की थी लेकिन अब स्टेडियम को मंजूरी मिल गई है और यहां अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन किया जा सकेगा। आईसीसी ने पिछले सप्ताह यहां एक बार फिर मुआयना किया था और यह पाया था कि यहां पर अंतरराष्ट्रीय मैचों के आयोजन के लिये मूलभूत सभी सुविधाएं मौजूद हैं। यह मैदान अफगानिस्तान का घरेलू मैदान भी है।  

बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा, मैं बेहद खुश हूं कि आईसीसी ने शहीद विजय सिंह पथिक क्रिकेट स्टेडियम को अपनी आधिकारिक मान्यता दे दी है। इस मैदान पर सबसे पहले इसी वर्ष दलीप ट्रॉफी के मुकाबले का आयोजन किया गया था और यहां मैच के सफल आयोजन तथा खेल संबंधी सभी सुविधाओं के मौजूद होने से मुझे इसकी आईसीसी से मान्यता मिलने की पूरी उम्मीद थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News