''BCCI पाक खिलाड़ियों को आईपीएल में दे मौका''

punjabkesari.in Wednesday, May 25, 2016 - 02:04 PM (IST)

कराची: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अध्यक्ष काहीर अब्बास ने कहा है कि भारत दौरे पर वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खेलने का मौका देने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से बातचीत करेंगे। 
 
 बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के निमंत्रण पर आईसीसी अध्यक्ष अब्बास रविवार को होने वाले आईपीएल- 9 का फाइनल देखने के लिए भारत आएंगे। अब्बास ने बुधवार को लाहौर में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बीसीसीआई ने आईपीएल का फाइनल देखने के लिए मुझे जो निमंत्रण भेजा है उसे मैंने स्वीकार कर लिया है। द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों को बहाल करने का यह सबसे अच्छा अवसर होगा।
 
अब्बास ने कहा कि भारत जाकर मैं बीसीसीआई से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भी आईपीएल में शामिल करने पर वार्ता करूंगा। यदि आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़यिों को शामिल किया जाता है तो इससे लीग का महत्व एवं स्तर और अधिक बढ़ेगा। मुझे लगता है कि दोनों सरकारों को क्रिकेट संबंधों में आने वाली बाधाओं को दूर करना चाहिए। अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए‘एशियाई ब्रैडमैन’के नाम से मशहूर अब्बास ने भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंधों को मजबूत करने पर भी बल दिया।  
 
गौरतलब है कि आईपीएल के पहले उद्घाटन सत्र में कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था लेकिन नवंबर 2008 में हुए मुंबई हमलों के बाद बीसीसीआई ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने पर रोक लगा दिया था। उसके बाद से अब तक यह रोक जारी है।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News