भारत-पाक क्रिकेट सीरीज के लिए सरकार का इंकार!

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2017 - 10:05 AM (IST)

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में मौजूदा हालात को देखते हुए केंद्र सरकार की भारतीय क्रिकेट टीम को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने की अनुमति देने की उम्मीद नहीं है। गृह राज्य मंत्री हसंराज अहीर ने यहां पत्रकारों से कहा कि गृहमंत्री और गृह मंत्रालय इस पर फैसला करेगा लेकिन मुझे नहीं लगता कि जम्मू कश्मीर की मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए माहौल सही है। ’’

अहीर उन मीडिया रिपोर्टों का जवाब दे रहे थे कि बीसीसीआई ने दुबई में पाकिस्तान से खेलने की अनुमति मांगने के लिए गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि हमें काफी प्रस्ताव और पत्र मिलते हैं लेकिन अभी का माहौल भारत-पाक क्रिकेट के लिये सही नहीं है। 

रिपोर्टों के अनुसार बीसीसीआई ने गृह मंत्रालय को पाकिस्तान से खेलने की अनुमति देने के लिए लिखा है ताकि समझौते पत्र के अंतर्गत उसकी प्रतिबद्धता पूरी हो जाये जो दोनों देशों के क्रिकेट बोर्डों के बीच 2014 हुई थी। बीसीसीआई 2016 में पाकिस्तान की मेजबानी करना चाहता था लेकिन भारतीय सरजमीं पर आतंकी हमलों के कारण दोनों देशों के बीच तनाव होने से उसे सरकारी मंजूरी नहीं मिली।  क्रिकेट बोर्ड ने अब गृहमंत्रालय से अनुमति मांगी है क्योंकि भारतीय टीम दुबई में सीरीज खेलने की इच्छुक है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News