एकता के‘पंजे’से भारत ने पाकिस्तान को पीटा

Sunday, Feb 19, 2017 - 04:04 PM (IST)

कोलंबो: लेफ्ट आर्म स्पिनर एकता बिष्ट (8 रन पर 5 विकेट) और तेज गेंदबाज शिखा पांडे (नौ रन पर दो विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर भारत ने चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को रविवार को यहां एकतरफा अंदाज में 7 विकेट से पीटकर आईसीसी महिला विश्वकप क्वालिफायर के सुपर सिक्स में लगातार तीसरी जीत दर्ज की। 

भारत ने इस जीत से पहले ही इंगलैंडऔर वेल्स में 24 जून से 23 जुलाई तक होने वाले विश्वकप के लिए क्वालिफाई कर लिया था और इस मैच में उसने चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तानी टीम को बुरी तरह से धो दिया। मैच इतना एकतरफा होगा इसकी किसी को उम्मीद नहीं थी।   

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 43.4 ओवर में 67 रन पर लुढ़का दिया और फिर 22.3 ओवर में 7 विकेट पर 70 रन बनाकर मैच जीत लिया। भारत ने ग्रुप दौर में अपने सभी 4 मैच जीते थे और सुपर सिक्स में भी उसने शानदार अभियान जारी रखते हुए लगातार तीसरा मैच जीत लिया।   

बंगलादेश के खिलाफ पिछले मैच में मात्र एक रन बनाने वाली दीप्ति ने इस मैच में 73 गेंदों में 3 चौकों की मदद से सर्वाधिक 29 रन बनाए। हरमनप्रीत कौर ने 35 गेंदों में 2 चौकों और 1 छक्के की मदद से 24 रन का योगदान दिया। ओपनर मोना मेशराम ने 8 गेंदों पर 2 चौकों की बदौलत नौ रन बनाए।  

Advertising