INDvsBAN: भारत का पलड़ा भारी, विराट और मुरली विजय ने जड़े शतक

Thursday, Feb 09, 2017 - 04:51 PM (IST)

हैदराबाद: भारत की जमीन पर पहली बार एकमात्र टेस्ट खेलने आयी बंंगलादेशी टीम को मैच के पहले ही दिन नंबर वन टीम के बल्लेबाजों ने नकाारे दिखा दिये और मुरली विजय, तथा कप्तान विराट कोहली ने अपने दमदार शतकों से दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर 356 रन जोड़ डाले। भारत और बंगलादेश के बीच एकमात्र टेस्ट में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया और दिन का खेल समाप्त होने तक 90 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 356 रन का मजबूत स्कोर बना दिया। 

मुरली ने 108 रन, पुजारा ने 83 रन और विराट ने नाबाद 111 रन की लाजवाब पारियां खेलीं। भारत के पास अभी सात विकेट सुरक्षित हैं और विराट 111 तथा अजिंक्या रहाणे 45 रन बनाकर क्रीज पर हैं।  मैच में भारत की हालांकि शुरूआत खराब रही और मात्र दो रन के स्कोर पर ओपनर लोकेश राहुल को तस्कीन अहमद ने बोल्ड कर बंगलादेश को आते ही विकेट दिला दिया। 

हालांकि इसके बाद मेहमान टीम को दिन का दूसरा विकेट निकालने के लिये 50वें ओवर तक इंतजार करना पड़ गया। मुरली ने फिर पुजारा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिये 50.1 ओवर में 178 रन की साझेदारी कर डाली और भारत के स्कोर को एक विकेट पर दो रन से 180 के स्कोर तक पहुंचा दिया। 

Advertising