दूसरे दिन का खेल समाप्त, भारत अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 52 रन पीछे

Sunday, Mar 26, 2017 - 04:51 PM (IST)

धमर्शाला:  ओपनर लोकेश राहुल (60) और श्रीमान भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा (57) ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली लेकिन आस्ट्रेलिया के आफ स्पिनर नाथन लियोन ने जबर्दस्त गेंदबाजी करते हुये 67 रन पर चार विकेट लेकर भारत के खिलाफ चौथे और निणार्यक टेस्ट को दूसरे दिन रविवार को रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दिया। भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 91 ओवर में छह विकेट पर 248 रन बना लिये हैं और वह आस्ट्रेलिया के पहली पारी के 300 रन की स्कोर से 52 रन पीछे है जबकि उसके चार विकेट बाकी है। मैच काफी रोमांचक हो चला है और दोनों ही टीमों में बढ़त के लिये जबर्दस्त संघर्ष छिड़ा हुआ है।  

जडेजा ने 1000 रन किए पूरे
विश्व की नंबर एक टीम भारत एक समय दो विकेट पर 157 रन बनाकर काफी अच्छी स्थिति में था लेकिन उसने 221 रन तक जाते जाते अपने छह विकेट गंवा दिये। आफ स्पिनर लियोन ने इस दौरान भारत को चार विकेट लेकर सबसे ज्यादा आघात पहुंचाया।  लियोन ने पुजारा (57), करूण नायर (5) , कार्यवाहक कप्तान अजिंक्या रहाणे (46) और रविचंद्रन अश्विन (30) के विकेट झटककर आस्ट्रेलिया को वापस मुकाबले में ला दिया। इससे पहले तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने ओपनर मुरली विजय (11) और पैट कमिंस नेे लोकेश राहुल (60) के विकेट झटके।  दूसरे दिन स्टंप्स के समय रिद्धिमान साहा 10 और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा 16 रन बनाकर क्रीज पर हैं। जडेजा ने अपनी पारी के दौरान अपने 1000 टेस्ट रन भी पूरे कर लिये हैं। 

लियोन ने झटके 4 विकेट
मैच में तीसरे दिन सुबह का सत्र बेहद निर्णायक रहेगा। दोनों ही टीमें इस बात की पूरी कोशिश करेगी कि पहली पारी में बढ़त लेकर विपक्षी टीम पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाया जाये। मैच के दोनों ही दिन अब तक शानदार खेल देखने को मिला है और विश्व रैंकिंग में नंबर एक तथा नंबर दो टीमों ने उतार-चढ़ाव से गुजरते हुये वापसी की है। पहले दिन जहां भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने चार विकेट झटके तो दूसरे दिन आस्ट्रेलियाई आफ स्पिनर लियोन ने चार विकेट झटक लिये। राज 

 

Advertising