मैच से पहले टेंशन में टीम इंडिया, कोहली का खेलना संदिग्ध

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2017 - 06:16 PM (IST)

धर्मशाला: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया कि वह अभी शत प्रतिशत फिटनेस हासिल करने के करीब नहीं पहुंचे हैं और आस्ट्रेलिया के खिलाफ कल से यहां शुरू होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में क्षेत्ररक्षण करते समय उनके कंधे की चोट बढ़ सकती है।  कोहली ने यह पुष्टि नहीं की कि वह इस निर्णायक मैच में नहीं खेल पाएंगे लेकिन स्पष्ट किया कि टीम ने किसी भी अनफिट खिलाड़ी के लिये जो नियम बना रखे हैं वह उन पर भी लागू होते हैं।  

कोहली ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि मैं यह नहीं कहूंगा कि मैं सहज महसूस कर रहा हूं। आप शत प्रतिशत फिट होने पर कैसे खेलते हो यह निश्चित तौर पर उससे भिन्न है। फिटनेस परीक्षण के समय आपको इस चीजों पर गौर करने की जरूरत होती है। एक बल्लेबाज के रूप में आप एक निश्चित तरीके से तैयारी करते हो। एक क्षेत्ररक्षक के तौर पर आपको अलग तरह से योगदान देना होता है। वर्तमान हालात में क्षेत्ररक्षण के दौरान चोट बढऩे की संभावना है। उन्होंने कहा कि वह शाम तक देखना चाहते हैं कि क्या वह फिर से सामान्य स्थिति में पहुंच सकते हैं।  

कोहली ने कहा, ‘‘बल्लेबाजी करते हुए चोट के बढऩे जैसी कोई समस्या नहीं है। इसलिए जब आप शत प्रतिशत फिट होते हो तो यह निश्चित तौर पर उससे थोड़ा भिन्न है। अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। मैंने पिछले मैच के बार दवाईयां ली थी इसलिए मैं उम्मीद कर रहा हूं कि मुझे सामान्य स्थिति में आने के लिये थोड़ा समय मिल जाएगा। अभी मैं यही कहूंगा कि मुझे फैसला करने के लिये कुछ और घंटे देने होंगे। ’’ वर्तमान भारतीय टीम का अलिखित नियम है कि कोई भी खिलाड़ी जो शत प्रतिशत फिट नहीं हो उसे नहीं खेलना चाहिए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News