'भारतीय टीम को चिंता में डाल सकती हैं धर्मशाला की पिच'

Wednesday, Mar 22, 2017 - 02:25 PM (IST)

नई दिल्ली: आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जानसन का मानना है कि भारतीय टीम धर्मशाला की तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल परिस्थितियों में ‘बैचेन’ हो जाएगी जबकि स्टीव स्मिथ और उनके खिलाड़ी अधिक आश्वस्त होकर खेलेंगे। जानसन ने फॉक्स स्पोर्ट्स से कहा कि धर्मशाला का मैदान शानदार है और मैंने इसे केवल एक बार देखा और तब इस (पिच) पर घास थी। इसलिए मेरा मानना है कि आस्ट्रेलियाई संभवत: आश्वस्त होंगे और भारतीय थोड़ा बैचेन। मुझे लगता है कि इस श्रृंखला में वे आत्मविश्वास से भरे हैं और स्कोर लाइन भी इसका गवाह है। 

आस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज ने कहा कि शनिवार से शुरू होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल परिस्थितियों में पुणे टैस्ट मैच के नायक स्टीव आेकीफी की जगह जैकसन बर्ड को अंतिम एकादश में रखा जा सकता है।  उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इस टैस्ट मैच में हमें एक स्पिनर के बिना खेलना होगा।

जानसन ने कहा कि स्पिनरों ने इस पूरी श्रृंखला में बहुत अच्छी भूमिका निभाई। स्पिनरों पर यहां अच्छा प्रदर्शन करने का काफी दबाव था और मुझे लगता है कि उन्होंने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया। बीच में कुछ बुरे दौर भी आए लेकिन यही खेल है। इनमें से किसी एक का चयन करना मुश्किल है क्योंकि श्रृंखला में दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन मुझे लगता है कि आप अनुभव को तवज्जो दोगे। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि नाथन लियोन को अधिक उछाल मिलेगी और वह गेंद को अच्छी तरह से टर्न करा रहा है। लेकिन आपको फिर भी बायें और दायें के संयोजन को देखना होता है। 

Advertising