IndvsAus: धर्मशाला में होगा पहला टेस्ट मैच

Wednesday, Mar 22, 2017 - 01:41 PM (IST)

धर्मशाला: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के घर में पहली बार टैस्ट मैच का आयोजन किया जाएगा जो भारत और आस्ट्रेलिया के बीच गावस्कर-बार्डर ट्राफी का फैसला करेगा।  

रांची में तीसरा टैस्ट ड्रा होने के बाद अब चौथा और अंतिम टैस्ट धर्मशाला में 25 मार्च से खेला जाएगा। इस सीरीज के 4 टेस्टों में से 3 टैस्ट ऐसे स्थलों पर आयोजित किए गए जिन्हें पहली बार टैस्ट दर्जा मिला। पहला टैस्ट पुणे में और तीसरा टैस्ट रांची में हुआ। इन दोनों स्थलों पर पहली बार टैस्ट मैच का आयोजन हुआ और अब इस क्रम में धर्मशाला का नाम जुडऩे जा रहा है।  

धर्मशाला को 9 नवंबर 2015 को टैस्ट दर्जा दिया गया था और उस समय ठाकुर बीसीसीआई के सचिव थे। अब जब इस खूबसूरत मैदान में पहले टेस्ट का आयोजन हो रहा है तो ठाकुर के हाथ से बीसीसीआई की सत्ता जा चुकी है। ठाकुर को लोढा पैनल की सिफारिशों को लागू न करने को लेकर उच्चतम न्यायालय ने अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया था।   

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ के इस मैदान पर अब तक 3 वनडे और 8 ट्वंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों का आयोजन हुआ है। इनमें से 7 ट्वंटी 20 मैच तो पिछले साल हुए ट्वंटी 20 विश्वकप के ही थे। भारत ने तीन वनडे में से वैस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ क्रमश: 2014 और 2016 में जीत हासिल की थी जबकि 2013 में उसे इंगलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 

Advertising