जांलधर के बल्ले से टीम इंडिया पर भारी पड़ रहे हैं अॉस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ

punjabkesari.in Friday, Mar 17, 2017 - 03:02 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर- गावस्कर सीरीज खेली जा रही है। 4 मैचों की इस सीरीज के दो मैच हो चुके है, जिसमें दोनों टीम ने एक एक मैच जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। इस सीरीज का तीसरा मैच रांची में खेला जा रहा है। क्या आपको बता हैं कि स्मिथ जांलधर के बल्ले से ही खेलकर टीम इंडिया पर भारी पड़ रहे है। 

जालंधर के बल्ले से टीम इंडिया पर भारी पड़ रहे हैं स्मिथ
जी हां, रांची में शुरू हुए इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ कुछ समय के लिए जालंधर की एक स्पोर्ट्स कंपनी एफसी सोंधी में गए थे,जहां ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ के लिए बल्ले, ग्लव्स और पैड तैयार किए जाते हैं। इस टूर के बारे में ज्यादादर लोगों को नहीं पता चला। बताया जा रहा है कि इस कंपनी में उन्होंने लगभग 5-6 घंटे बिताएं। इसी बल्ले के साथ स्मिथ टीम इंडिया के खिलाफ पहले टैस्ट मैच में शतक और अब तक तीसरे टैस्ट मैच की पहली इंनिग में 178 रन बना चके हैं, यानि कि स्मिथ जालंधर के बल्ले से ही धूम मचा रहे हैं। 

स्मिथ ने बल्ले के वजन के बारे में पूछा 
सोंधी स्पोर्ट्स कंपनी के जनरल मैनेजर सुनील दत्त ने बताया कि हम अगले 3 साल के लिए फिर से स्टीव स्मिथ के साथ जुड़ रहे है, उसी के लिए स्टीव स्मिथ यहां घुमने आए थे। स्टीव स्मिथ अपने बल्ले पर बहुत ज्यादा ध्यान देते है, वह हमेशा अपने बल्ले के वजन को लेकर बहुत ज्यादा सोचते है और इसीलिए उन्होंने आज आकर हमें अपने बल्ले के वजन के बारे में बताया। उन्होंने बल्ले का वजन 2 पाउंड और 9 ओउंस रखने को कहा है।

उनके ग्लब्स बनाने के लिए  200  से ज्यादा सामग्री का होता है इस्तेमाल
सुनील दत्त ने आगे बताया कि ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ पहली बार कम्पनी में घुमने आए थे और वह ग्लब्स के लिए उपयोग होने वाली सामग्री से बहुत हैरान हुए, क्योंकि ग्लब्स को बनाने के लिए लगभग 200 से ऊपर ज्यादा तरह की सामग्री का उपयोग होता है। सुनील दत्त ने आगे स्टीव स्मिथ के बारे में बताते हुए कहा कि स्टीव स्मिथ कंपनी में घुमने एक आम आदमी की तरह आए थे और वह कुछ नई चीजों के बारे में जानना चाहते थे, जो वह मैच के दौरान इस्तेमाल करते हैं। 
 


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News