IndvsAus: टीम इंडिया के लिए राहत की खबर, कोहली को गंभीर चोट नहीं

Friday, Mar 17, 2017 - 09:16 AM (IST)

रांची: भारतीय कप्तान विराट कोहली को गुरूवार से आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हुए तीसरे टैस्ट के पहले दिन लंच के बाद मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए दांए कंधे में चोट लग गई जिसका स्कैन कराया गया है जिसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उम्मीद जताई है कि विराट इलाज के बाद शेष टैस्ट में हिस्सा ले सकेंगे।  

बीसीसीआई की मेडिल टीम ने पुष्टि की है कि विराट के दांए कंधे में लगी चोट का इस समय इलाज चल रहा है और जांच से पता लगा है कि कोई गंभीर बात नहीं है। बीसीसीआई के बयान में कहा गया है कि विराट को इलाज दिया जा रहा है जिससे वह जल्दी ही चोट से उबर पाएंगे और मौजूदा टेस्ट में हिस्सा ले सकेंगे। इससे पहले बीसीसीआई ने बताया था कि विराट के कंधे का स्कैन कराया गया है।  

भारतीय टीम के क्षेत्ररक्षक कोच आर श्रीधर ने इससे पहले बताया था कि कप्तान की चोट की गंभीरता का अभी पूरी तरह पता नहीं है और उनका स्कैन होने के बाद ही कल सुबह जाकर उनकी चोट की सही स्थिति का पता चल पाएगा।  श्रीधर ने साथ ही कहा कि  सावधानी के तौर पर हमने उन्हें बाद में फील्डिंग नहीं कराई ताकि उनकी चोट गहरी न हो सके। लेकिन गेंद रोकने के समय जिस तरह वह कंधे के बल गिरे उससे उनके दायें कंधे पर काफी तेज प्रभाव पड़ा।

रांची के जेएससीए स्टेडियम में लंच के बाद फील्डिंग कर रहे भारतीय कप्तान को कंधे में उस समय चोट लग गयी जब 40वें ओवर में गेंद को बाउंड्री के पार जाने से रोकने का प्रयास करने के चक्कर में विराट ने छलांग लगा दी और वह अपने दाएं कंधे की ओर जमीन पर गिरे। विराट हालांकि खड़े हुए लेकिन उनके चेहरे से दर्द का अहसास दिखाई दे रहा था। इसके बाद टीम फिजियो पैट्रिक फरहार्ट मैदान पर भागकर पहुंचे और विराट को मैदान से बाहर ले गय। विराट के कंधे पर तुरंत बर्फ लगाई गयी और उन्हें कुछ देर के लिये बाहर बैठाया गया।  

भारतीय कप्तान इसके बाद और चायकाल के बाद भी फिर मैदान पर वापिस नहीं लौटे और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे उनकी जगह टीम का नेतृत्व करते रहे। विराट के जाने के बाद आस्ट्रेलिया ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली और दिन की समाप्ति तक चार विकेट पर 299 रन बना लिए। 

Advertising