रांची के रण में विराट और स्मिथ का 'टेस्ट'

Wednesday, Mar 15, 2017 - 01:25 PM (IST)

रांची:  रोमांच, आक्रामकता और अपेक्षाओं के सैलाब के बीच भारतीय कप्तान विराट कोहली और आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ रांची के रण में गुरूवार से शुरू हो रहे सीरीज के तीसरे मुकाबले में बढ़त बनाने के इरादे से उतरेंगे तो यह मुकाबला उनके लिये भी किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा।  

बार्डर-गावस्कर ट्राफी के 4 टैस्टों की इस सीरीज में आस्ट्रेलिया पहला मैच तीन दिन में जीता था जबकि भारत ने बेंगलुरू के दूसरे मैच में 75 रन से 4 दिनों में जीत अपने नाम कर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। दोनों ही टीमों के लिए अब रांची में बढ़त हासिल करने का अच्छा मौका होगा जहां पहली बार टैस्ट मैच का आयोजन होने जा रहा है।  हालांकि मौजूदा सीरीज अब केवल एक द्विपक्षीय मुकाबला नहीं बचा है बल्कि दोनों टीमों के बीच लगातार बढ़ती प्रतिद्वंद्विता ने इसे बेहद रोमांचक बना दिया है और बेंगलुरू टैस्ट में मेहमान टीम के कप्तान स्मिथ के ड्रैसिंग रूम की ओर डीआरएस को लेकर इशारा करने के बाद जो विवाद पैदा हुआ था उसने न सिर्फ दोनों टीमों के खिलाड़यिों बल्कि उनके क्रिकेट बोर्डों को भी आमने सामने लाकर खड़ा कर दिया।  

भले ही अब सब कुछ सामान्य दिख रहा हो लेकिन विराट और स्मिथ के दिमाग में कहीं न कहीं पिछली घटनाओं का मनोवैज्ञानिक असर होना स्वभाविक है और रांची में भी इसकी उमीद की जा रही है जो एक बार फिर मैदान पर खिलाड़ियों की आक्रामकता बनकर दिखाई दे सकता है। भारतीय कोच अनिल कुंबले भी कह चुके हैं कि वह टीम को आक्रामक होकर खेलने से नहीं रोकेंगे। वहीं आस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ को अपने रवैये से जो फकाीहत झेलनी पड़ी है वह उसकी भरपाई बेहतर प्रदर्शन और मैच जीत बढ़त बनाने के साथ करना चाहेंगे।  

Advertising