इस अॉस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को सता रहा है अश्विन की गेंदबाजी का डर

Sunday, Mar 12, 2017 - 11:59 AM (IST)

बेंगलुरू: आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने आज कहा कि भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ शाट खेलने में काफी जोखिम होने के बावजूद वह उनके खिलाफ शाट खेलना बंद नहीं करेंगे। मौजूदा टैस्ट श्रृंखला की चार पारियों में अश्विन पहली ही 3 बार वार्नर को आउट कर चुके हैं।  वार्नर ने आज आस्ट्रेलियाई मीडिया से कहा कि वह मुझे नौ बार आउट कर चुका है इसलिए उसे इसके लिए श्रेय जाता है।

अश्विन ने दूसरे टैस्ट की पहली पारी में वार्नर को बोल्ड करने के बाद दूसरी पारी में उन्हें पगबाधा आउट किया।  उन्होंने कहा कि पिछले टैस्ट में मैं स्विच हिट लगाने की कोशिश कर रहा था, मैंने रिवर्स स्वीप खेलने का प्रयास किया। मेरे लिए एकमात्र चिंता असमान उछाल था, यह हमेशा चुनौतीपूर्ण चीज होती है।

अश्विन की लय को तोडऩे के लिए स्विच हिट का इस्तेमाल किया जा सकता है लेकिन वार्नर का मानना है कि भारतीय विकेटों पर इस शाट में काफी जोखिम है। उन्होंने कहा कि अगर आप चूक जाआेगे और स्विच हिट लगा रहे होंगे तो आपको पगबाधा आउट दिया जा सकता है लेकिन अगर आप रिवर्स स्वीप कर रहे होंगे तो एेसा नहीं होगा। आपको सतर्क रहना होगा। वार्नर ने कहा कि मुझे पता है कि अगर मैं शाट खेलूंगा (अश्विन के खिलाफ) तो उसे कुछ बदलाव करना होगा।  उन्होंने कहा, ‘‘वह शानदार गेंदबाज है, वह अपनी सरजमीं पर काफी विकेट हासिल कर चुका है और मुझे इस पर प्रतिक्रिया देनी होगी।

Advertising