IndvsAus: भारत दौरे से OUT हुआ अॉस्ट्रेलिया का यह स्टार खिलाड़ी

Friday, Mar 10, 2017 - 01:14 PM (IST)

रांची: आस्ट्रेलिया के मुख्य तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क आज दांए पैर में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण भारत के खिलाफ बचे हुए दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए जो मेहमान टीम के लिए करारा झटका है।

स्टार्क शुरूआती दो टैस्ट में गेंद और बल्ले दोनों से उपयोगी रहे थे, उन्होंने पुणे में टर्निंग पिच पर महत्वपूर्ण अर्धशतक जमाने के अलावा पांच विकेट झटके थे। टीम के फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बीकले ने कहा कि मिशेल को बेंगलुरू में दूसरे टेस्ट के दौरान दांये पैर में कुछ दर्द महसूस हुआ जो दुर्भाग्य से टैस्ट के बाद कुछ दिन के बाद भी खत्म नहीं हुआ जिसकी हमने उम्मीद की थी।  उन्होंने कहा कि हमने बेंगलुरू में आज सुबह उसके पैर का स्कैन कराने का फैसला किया और दुर्भाग्य से इसमें स्ट्रेस फ्रैक्चर का खुलासा हुआ। 

बीकले ने कहा कि इसका मतलब है कि मिशेल भारत के बचे हुए दौरे में उपलब्ध नहीं हो पाएगा और अपना रिहैबिलिटेशन शुरू करने के लिए आस्ट्रेलिया में अपने घर चला जाएगा। चोटिल खिलाडिय़ों की सूची में अब स्टार्क का नाम भी जुड़ गया क्योंकि आल राउंडर मिशेल मार्श भी कंधे की चोट क कारण इस सीरीज से बाहर थे। स्टार्क की जगह टीम के किस खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा, इसकी घोषणा नहीं की गयी है लेकिन जैक्सन बर्ड टीम में रिजर्व तेज गेंदबाज हैं। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बयान में कहा कि  क्राष्ट्रीय चयन पैनल उनकी जगह शामिल किये जाने वाले खिलाड़ी की घोषणा करेगा। दूसरे मैच में भारत के जीत दर्ज करने के बाद चार मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर चल रही है। तीसरा टैस्ट 16 मार्च से रांची में शुरू होगा।  
 

Advertising