भारत के लिए खतरा बन सकते हैं अॉस्ट्रेलिया के यह 5 खिलाड़ी

punjabkesari.in Friday, Mar 03, 2017 - 04:29 PM (IST)

नई दिल्ली: पुणे में मिली हार और पिच विवाद की गर्मागरम बहस के बीच भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार से यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुरू होने जा दूसरे टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन के साथ आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाफ सीरीज में 1-1 की बराबरी के लक्ष्य के साथ उतरेगी, लेकिन भारत का रास्ता आसान नहीं है। अगले टैस्ट मैचों में अॉस्ट्रेलिया के यह 5 खिलाड़ी भारत के लिए खतरा बन सकते हैं।

स्टीवन स्मिथ
भारत पर सबसे ज्यादा खतरा स्टीवन स्मिथ का है। स्टीव स्मिथ मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। पुणे टेस्ट में स्मिथ ने दूसरी पारी में 109 रन बनाए थे। वहीं, भारत के खिलाफ भी स्मिथ का रिकॉर्ड बहुत शानदार है। उन्होंने भारत के खिलाफ अब तक 6 टेस्ट मुकाबलों खेले हैं, जिनमें उन्होंने 93 की बेहतरीन औसत के साथ 930 रन बनाए हैं. उनके नाम 4 शतक और 3 अर्धशतक दर्ज है। ऐसे में भारत को सटीव स्मिथ से सावधान रहना होगा।
PunjabKesari

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर दुनिया के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में एक माने जाते हैं। चाहें पुणे टैस्ट में वॉर्नर का परफॉर्मेस कुछ खास नहीं रहा लेकिन फिर भी भारतीय टीम को उनसे सावधान रहने की जरूरत होगी। वॉर्नर ने अब तक 60 टेस्ट मैचों की 111 पारियों में 18 शतक और 23 अर्धशतक की मदद से 49.16 की औसत के साथ 5,261 रन बनाए हैं। टेस्ट मैचों में वॉर्नर का सर्वश्रेष्ठ 253 रन रहा ह। मौजूदा दोनों टीमों में सबसे ज्यादा टेस्ट शतक वॉर्नर के ही नाम हैं।
PunjabKesari


मिचेल स्टॉर्क
मिचेल स्टॉर्क क्रिकेट जगत के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक हैं। पुणे टैस्ट में भले ही उन्होंने सिर्फ दो विकेट लिए हों लेकिन स्टार्क ने अब तक 34 टेस्ट मैचों 143 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने एक पारी में 7 बार 5 विकेट और मैच में एक बार 10 विकेट लिए हैं।
PunjabKesari

नाथन लायन
नाथन लायन स्पिन गेंदबाज हैं। भारतीय पिचों में यह अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। नाथन लायन ने अब तक 63 टेस्ट मैचों में 228 विकेट झटके हैं। इस दौरान एक पारी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 7/94 तो एक मैच में 12/286 रहा है।
PunjabKesari

स्टीव ओ'कीफ
स्टीव ओ'कीफ ऑस्ट्रेलिया के इस युवा गेंदबाज से भारत के लिए खतरा बन सकती हैं। ओ'कीफ की कमाल की गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया दोनों पारियों में मुशिक्ल से 100 का स्कोर पार कर पाई। ओ'कीफ ने 70 रन देकर 12 विकेट झटके। ओ'कीफ ने अपने छोटे से करियर में अब तक 5 टेस्ट मैचों की 20.34 की औसत से 26 विकेट लिए।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News