भारतीयों की विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में जीत के साथ शुरूआत

punjabkesari.in Saturday, Aug 26, 2017 - 08:45 PM (IST)

हैम्बर्ग: भारतीय मुक्केबाजों ने 19वीं विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में जीत के साथ शुरूआत करते हुए पहले दिन सारे मुकाबले जीते। अमित फांगल( 49 किलो ) और गौरव बिधूड़ी ( 56 किलो ) विश्व चैम्पियनशिप में पदार्पण कर रहे हैं और दोनों पहला मुकाबला जीतकर दूसरे दौर में पहुंच गए। एशियाई कांस्य पदक विजेता अमित ने इटली के फेडरिको सेरा को हराया।

हरियाणा का यह 21 वर्षीय मुक्केबाज पहले दौर में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा था लेकिन दूसरे और तीसरे दौर में उसने लय पकड़ी । आखिरी तीन मिनट में उसने दबाव बना लिया । अमित ने कहा, ‘‘सीनियर र्सिकट पर यह मेरा पहला साल है जो अच्छा रहा। मैं नतीजों से खुश हूं।’’  उसने कहा, ‘‘जूनियर स्तर पर मैं बहुत र्चिचत नहीं रहा और मुझे बहुत मौके भी नहीं मिले। सीनियर स्तर पर मैं अच्छे प्रदर्शन की कोशिश कर रहा हूं ।

मैं पूरा साल अपनी कमजोरियों पर मेहनत करता रहा और इसी वजह से मुझे नतीजे मिल रहे हैं।’’ अब उसका सामना इक्वाडोर के कार्लोस किपो से होगा। किपो को सातवीं वरीयता मिली है और पहले दौर में उन्हें बाय मिला था। गौरव ने विश्व युवा कांस्य पदक विजेता और ओशियाना चैम्पियन सैम गुडमैन को हराया। गौरव ने कद छोटा होने के बावजूद आक्रामक खेल दिखाया और लगातार अपने विरोधी पर हावी रहे। इससे जजों को उनके पक्ष में निर्णय लेने में कोई परेशानी नहीं हुई। अब उनका सामना मारीशस के जीन जोरडी वाडामूटू से होगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News