ICC की रैंकिंग में भारतीय महिला क्रिकेट टीम पहुंची न्यूजीलैंड के करीब

punjabkesari.in Tuesday, Oct 03, 2017 - 02:40 PM (IST)

दुबई: भारतीय महिला क्रिकेट टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वार्षिक रैंकिंग अपडेट में 3 अंक हासिल कर कुल 116 रेटिंग अंकों के साथ चौथे स्थान बरकरार है। जुलाई में आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय टीम हालांकि तीसरे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड से रेटिंग अंकों का फासला कम किया है। न्यूजीलैंड की टीम के 118 रेटिंग अंक है।  

भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा कि अब टीम का लक्ष्य रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचा है। उन्होंने कहा, ‘‘यह रेटिंग अंक महत्वपूर्ण है और कोई छोटी उपलब्धि नहीं है। ऐसा पिछले एक साल में हमारे शानदार प्रदर्शन के कारण हुआ है, जिसमें विश्व कप भी शामिल है। मैं आश्वस्त हूं की इससे आने वाले मैचों में टीम का मनोबल बढ़ेगा।  

उन्होने कहा कि रैंकिंग मे हम अब न्यूजीलैंड के करीब पहुंच गए है और हमारा लक्ष्य तीसरे स्थान पर आना है। इंग्लैंड रैंकिग में ऑस्ट्रेलिया को हटा पहले स्थान पर आ गयी है। दोनों टीमों के 128 रेटिंग अंक है लेकिन दशमलव के बाद की गणना के आधार पर इंग्लैंड आगे है। रैंकिंग में वेस्टइंडीज 5वें, दक्षिण अफ्रीका छठे, पाकिस्तान सातवें और श्रीलंका आठवें स्थान पर है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News