भारतीय महिला हॉकी टीम ने चीन को 4-1 से हराया

punjabkesari.in Monday, Oct 30, 2017 - 03:41 PM (IST)

काकामिगाहारा(जापान): भारतीय महिला हॉकी टीम ने यहां महिला एशिया कप में हरफनमौला खेल दिखाते हुए सोमवार को अपने पूल ए के दूसरे मैच में चीन को 4-1 से पराजित कर अपना अपराजेय क्रम बनाए रखा।   

काकामिगाहारा कावासकी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारतीय महिलाओं ने पूरी तरह से विपक्षी टीम पर अपना दबदबा बनाया और गुरजीत कौर ने 19वें, नवजोत कौर ने 32वें, नेहा गोयल ने 49वें तथा रानी ने 58वें मिनट में गोल दागते हुए अीम को शानदार जीत दिला दी। महिला हॉकी टीम ने अपने ओपनिंग मैच में सिंगापुर को 10-0 से पीटा था।  

भारतीय खिलाड़ियों ने शुरूआत से ही अपना दबदबा बनाते हुए 15वें मिनट में ही पेनल्टी कार्नर हासिल करते हुए चीन पर दबाव बना दिया। हालांकि यह पेनल्टी चीन ने बेकार कर दी और पहला क्वार्टर गोल रहित रहा लेकिन दूसरे क्वार्टर में ड्रैगब्लिक विशेषज्ञ गुरजीत ने पेनल्टी पर गोल कर भारत को 1-0 से बढ़त दिला दी।  

मैच में 10 मिनट के ब्रेक के बाद भारत ने मजबूती से वापसी की और 32वें मिनट में नवजोत ने दूसरा गोल करा दिया। हालांकि रक्षापंक्ति की गलती से 38वें मिनट में भारत ने एक पेनल्टी कार्नर गंवा दिया और चीन ने बिना गलती के कियूशिया कुई की मदद से इसे भुनाते हुए स्कोर 1-2 कर दिया। मैच के आखिरी मिनट दोनों टीमों के बीच काफी संघर्षपूर्ण रहे और 49वें मिनट में भारत ने पेनल्टी कार्नर हासिल करते हुए चीनी गोलकीपर जियाओ यी को छकाते हुए 3-1 से टीम को महत्वपूर्ण बढ़त दिला दी।   

मैच के आखिरी 10 मिनट में दोनों टीमों ने पेनल्टी कार्नर के लिए काफी संघर्ष किया। भारत ने दो और चीन ने इस दौरान एक पेनल्टी हासिल की। भारतीय कप्तान रानी ने 58वें मिनट में फिर जबरदस्त मैदानी गोल करते हुए स्कोर 4-1 कर दिया और भारत ने इसी स्कोर के साथ अपनी जीत सुनिश्चित की।   भारत मंगलवार को मलेशिया के खिलाफ पूल ए में अपना तीसरा और आखिरी मैच खेलने उतरेगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News